Lok Sabha Election: रांची में 27 उम्मीदवारों के बीच होगा दिलचस्प मुकाबला, 13 मई को होगा मतदान
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2242101

Lok Sabha Election: रांची में 27 उम्मीदवारों के बीच होगा दिलचस्प मुकाबला, 13 मई को होगा मतदान

Ranchi Lok Sabha Election: रांची लोकसभा चुनाव के नॉमिनेशन की तारीख खत्म हो गई है. राजधानी में कुल 33 अभ्यर्थी ने नामांकन के पर्चे भरे है. 27 अभ्यर्थियों के नामांकन के पत्र स्वीकृत हुए है. कमल और पंजे के साथ सेब, टोकरी, हांडी, अलमारी सहित तमाम चिन्ह के साथ मतदान होंगे.

रांची में 27 उम्मीदवारों के बीच होगा दिलचस्प मुकाबला

रांचीः Ranchi Lok Sabha Election: रांची लोकसभा चुनाव के नॉमिनेशन की तारीख खत्म हो गई है. राजधानी में कुल 33 अभ्यर्थी ने नामांकन के पर्चे भरे है. 27 अभ्यर्थियों के नामांकन के पत्र स्वीकृत हुए है. कमल और पंजे के साथ सेब, टोकरी, हांडी, अलमारी सहित तमाम चिन्ह के साथ मतदान होंगे. निर्वाची पदाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा ने रांची संसदीय क्षेत्र के लिए नामांकन की कार्यवाही पूर्ण होने पर अभ्यर्थियों के बीच चुनाव चिन्ह आवंटन की विस्तारपूर्वक जानकारी दी गयी. 

निर्वाची पदाधिकारी राहुल कुमार सिन्हा ने बताया कि 8 रांची संसदीय क्षेत्र के लिए कुल 33 अभ्यर्थियों के नाम-निर्देशन पत्र प्राप्त हुए. समीक्षा में 06 अभ्यर्थियों का नामांकन त्रुटि होने के कारण अस्वीकृत किया गया. नाम वापसी के निर्धारित समय तक किसी भी अभ्यर्थी द्वारा नाम वापस नहीं लिया गया. जिसके बाद 27 उम्मीदवारों के बीच भारत निर्वाचन आयोग के दिशा-निर्देशों का अनुपालन करते हुए चुनाव चिन्ह आवंटित किये गये.

उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा द्वारा बताया गया कि रांची लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत संबंधित विधानसभा क्षेत्रों के लिए 2443 नये बैलेट यूनिट का पूरक रेंडमाइजेशन भी उम्मीदवारों की उपस्थिति में संपादित करा लिया गया है. उन्होंने आगे बताया कि चौथे चरण के मतदान में खूंटी और लोहरदगा लोकसभा क्षेत्र अंतर्गत रांची जिला के विभिन्न मतदान केंद्रों के लिए पोलिंग पार्टियों का डिस्पैच फुटबॉल स्टेडियम मोरहाबादी अवस्थित डिस्पैच सेंटर से 12 मई 2024 को किया जायेगा.

इसके लिए संबंधित कोषांगों द्वारा तैयारियां पूरी की जा रही हैं. वहीं वरीय पुलिस अधीक्षक चंदन कुमार सिन्हा ने बताया कि निष्पक्ष एवं भयमुक्त चुनाव संपन्न कराने के लिए रांची पुलिस द्वारा लगातार अभियान चलाया जा रहा है. शराब ड्रग्स एवं अन्य अवैध गतिविधियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद अब तक 117 एफआईआर दर्ज किये गये हैं. 15 करोड़ से ज्यादा मूल्य की जब्ती की गयी है और 1500 आपराधिक प्रवृति के लोगों को बॉन्ड डाउन किया गया है. उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में आवश्यकता अनुसार पुलिस बलों की प्रतिनियुक्ति की जायेगी.

बहरहाल, लोकसभा 2024 में तमाम सीटों पर मुकाबला बेहद दिलचस्प होता जा रहा है. वहीं रांची लोकसभा सीट पर भी तैयारी पूरी है. रांची लोकसभा में 27 उम्मीदवारों के बीच मुक़ाबला होगा तो हाथ, कमल और गैस सिलेंडर से लेकर तरबूज और ऑटो रिक्शा चुनाव चिन्ह के बीच निर्णायक जंग होती नजर आएगी.
इनपुट- तनय खंडेलवाल, रांची 

यह भी पढ़ें- Ranchi Land Scam: जमीन घोटाला मामले में ED की बढ़ी कार्रवाई, हजारीबाग के डीड राइटर इरशाद समेत 3 लोगों को किया गिरफ्तार

Trending news