क्या सच में है बिहार में शराबबंदी? पटना में पानी की फैक्ट्री में बन रही थी शराब, रैपर-बोतल बरामद
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1521133

क्या सच में है बिहार में शराबबंदी? पटना में पानी की फैक्ट्री में बन रही थी शराब, रैपर-बोतल बरामद

बिहार में 2016 से शराबबंदी लागू है, इसके बाद से ही शराब माफिया और शराब की कालाबाजारी के खिलाफ लगातार प्रशासन की तरफ से एक्शन लिया जा रहा है. फिर भी बिहार में इन 6 साल के दरम्यान जहरीली शराब पीकर मरनेवालों का आंकड़ा 200 से ज्यादा रहा है.

क्या सच में है बिहार में शराबबंदी? पटना में पानी की फैक्ट्री में बन रही थी शराब, रैपर-बोतल बरामद

पटना : बिहार में 2016 से शराबबंदी लागू है, इसके बाद से ही शराब माफिया और शराब की कालाबाजारी के खिलाफ लगातार प्रशासन की तरफ से एक्शन लिया जा रहा है. फिर भी बिहार में इन 6 साल के दरम्यान जहरीली शराब पीकर मरनेवालों का आंकड़ा 200 से ज्यादा रहा है. वहीं आपको बता दें कि बिहार के हर इलाके से अवैध शराब बनाने की खबरें और देसी एवं कच्ची शराब बरामद किए जाने की खबरें भी आम हो गई हैं. 

ऐसे में बिहार की राजधानी पटना से लगातार शराब माफियाओं के पकड़े जाने, शराब तस्करों की गिरफ्तारी और अवैध शराब निर्माण की फैक्ट्री का भंड़ाफोड़ होने की लगातार आ रही खबरों से यह अंदेशा होता है कि क्या सच में बिहार में शराबबंदी कानून लागू है? इसके पीछे की सबसे बड़ी वजह यह है कि पूर्ण शराबबंदी वाले इस राज्य में सरकार और प्रशासन की नाक के नीचे अवैध शराब फैक्ट्री का खुलासा हुआ है वह भी राजधानी पटना में. जहां एक पानी बनानेवाली फैक्ट्री में शराब बनाई जा रही थी. वहां से स्प्रिट, शराब के महंगे ब्रांड के रैपर, बोतल और महंगी बनी शराब सहति कई अन्य सामान बरामद किए गए हैं. 

छापेमारी कर इस मामले का खुलासा करनेवाली टीम ने इस पूरे मामले में 2 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. इस पूरे मामले को लेकर जो खबर सामने आ रही है उसकी मानें तो मद्य निषेध विभाग को इसकी गुप्त सूचना मिली थी. पूरी घटना पटना के बिहटा के रामनगर गांव की है. जहां वाटर प्लांट में अवैध शराब बनाने का काम चल रहा था. यहां जब छापेमारी की गई तो टीम के आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा. मौके से कई महंगे ब्रांड के रैपर और शराब की बोतलें बरामद की गई हैं. 

इसके साथ ही घटनास्थल से गाड़ियों के नंबर प्लेट भी बरामद किए गए हैं. टीम ने यहां से दो लोगों को गिरफ्तार भी किया है. इन दोनों से जब पुलिस ने पूछताछ की तो उन्होंने एक गोदाम का पता बताया और जब पुलिस की टीम वहां पहुंची तो वहां का मंजर देख सबकी आंखें फटी की फटी रह गई. वहां ड्रम में भरकर हजारों लीटर स्प्रिट रखा गया था.  

अब पुलिस की टीम इस पूरे मामले में गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ कर असली माफिया तक पहुंचने की कोशिश में लगी हुई है. फिलहाल इस पानी की फैक्ट्री को सील कर दिया गया है. 

ये भी पढ़ें- Exclusive: जानिए जातीय जनगणना पर क्या बोले तेजस्वी, साथ ही कहा सेहत ठीक रखने के लिए खेल रहा हूं क्रिकेट

Trending news