ये चल क्या रहा है? सासाराम में पुरानी स्क्रिप्ट तो नहीं पढ़ गए तेजस्वी यादव, साथ छोड़कर गए नीतीश कुमार के लिए कैसे उमड़ा इतना प्रेम
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2113847

ये चल क्या रहा है? सासाराम में पुरानी स्क्रिप्ट तो नहीं पढ़ गए तेजस्वी यादव, साथ छोड़कर गए नीतीश कुमार के लिए कैसे उमड़ा इतना प्रेम

Bihar Politics News: सासाराम में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में पहुंचे तेजस्वी यादव ने कहा, हमें चाहे कितनी भी कुर्बानी देनी पड़े, पर हमलोगों को नीतीश जी को साथ लेकर चलना है और 2024 में भाजपा और मोदी जी को सत्ता से बेदखल करके रहेंगे.

तेजस्वी यादव, पूर्व डिप्टी सीएम, बिहार

Bihar Politics: राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव के शुक्रवार को दिए गए बयान कुछ मायने रखते हैं. ये बयान अनायास नहीं दिए गए हैं. लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव के बयानों को अगर एक संदर्भ में रखकर देखें तो सवाल पैदा होता है कि क्या सरकार बनने के 19वें दिन से ही कोई नई खिचड़ी पकने लगी. नीतीश कुमार चूंकि अभी भाजपा के साथ हनीमून पीरियड में हैं तो जाहिर है कोई दिक्कत नहीं होनी चाहिए. ऐसे में यह भी सवाल मौजूं हो जाता है कि क्या राजद की ओर से जान बूझकर यह बयान दिया गया है. अगर ऐसा है तो ऐसा करने के पीछे की रणनीति क्या हो सकती है. क्या इससे राजद के कार्यकर्ता हतोत्साहित नहीं होंगे. जिस नीतीश कुमार के खिलाफ तेजस्वी यादव ने विधानसभा में अच्छी सी स्पीच देकर तालियां बटोरीं, अब उन्हीं को फिर से साथ लेकर चलने की बात की जा रही है. तो क्या यह नीतीश कुमार के वोटरों को भ्रम में डालने की कोशिश हो सकती है. जो भी है, यही राजनीति है. अभी तो लोकसभा चुनाव की घोषणा भी नहीं हुई है लेकिन सियासत, उठापटक, आवाजाही चालू हो गई है. 

लालू प्रसाद यादव ने क्या कहा

राष्ट्रीय जनता दल के सर्वेसर्वा लालू प्रसाद यादव ने पटना से हाजीपुर पहुंचने के बाद शुक्रवार को कहा, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के लिए राजद के दरवाजे हमेशा से खुले हुए हैं. एक दिन पहले लालू प्रसाद यादव और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की विधानसभा परिसर में उस समय मुलाकात हुई थी, जब लालू प्रसाद यादव मनोज झा और संजय यादव के राज्यसभा चुनाव के नामांकन के लिए विधानसभा पहुंचे हुए थे. पत्रकारों ने लालू प्रसाद यादव से पूछा कि अगर नीतीश कुमार फिर से महागठबंधन में आते हैं तो उनका क्या रुख होगा. इस सवाल के जवाब में लालू प्रसाद यादव ने कहा, जब आएंगे तो देखेंगे. राजनीति में दरवाजे हमेशा से खुले रहते हैं.

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी प्रियंका चोपड़ा से मिलेंगे, लेकिन किसानों से नहीं मिलेंगे- तेजस्वी यादव

तेजस्वी यादव ने कही ये बात 

लालू प्रसाद यादव के बाद सासाराम में राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा में पहुंचे तेजस्वी यादव ने कहा, हमें चाहे कितनी भी कुर्बानी देनी पड़े, पर हमलोगों को नीतीश जी को साथ लेकर चलना है और 2024 में भाजपा और मोदी जी को सत्ता से बेदखल करके रहेंगे. तेजस्वी यादव का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब नीतीश कुमार को एनडीए में आए महज 19 दिन ही हुए हैं और पिछले 4 दिन पहले ही उन्होंने विश्वास मत हासिल किया है. इससे पहले नीतीश कुमार महागठबंधन की सरकार चला रहे थे. 

यह भी पढ़ें: पिछले लोकसभा चुनाव में 'फर्स्ट क्लास' से पास हुए थे भाजपा के 5 सांसद, ये रहे थे टॉपर

तेजस्वी यादव ने खुद को भोला बताते हुए कहा, हमें बात तो समझ में आती है पर कोई बात नहीं. देश में सांप्रदायिक शक्तियों को रोकना है. देश में जहर बोने का काम करने वालों के खिलाफ कितनी भी कुर्बानी देनी पड़े, हमलोग नीतीश कुमार जी को लेकर आगे बढ़ेंगे. 

जेडीयू ने क्या दिया रिएक्शन 

लालू प्रसाद यादव और तेजस्वी यादव के बयान पर जेडीयू के प्रवक्ता नीरज यादव ने कहा, लालूजी दरवाजा खोले हुए हैं. उन्हें पता होना चाहिए कि उस दरवाजे पर अलीगढ़ का ताला जड़ दिया गया है. नीतीश कुमार जी ने स्पष्ट शब्दों में कह दिया है कि राजद के साथ जब सत्ता में जाते हैं तो वह भ्रष्टाचार में लिप्त हो जाती है. इसलिए उनके साथ वापस जाने का सवाल ही नहीं होता.

Trending news