Jayant Sinha: जयंत सिन्हा पर बीजेपी का एक्शन, जारी किया कारण बताओ नोटिस, बढ़ा सियासी टेंपरेचर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2256618

Jayant Sinha: जयंत सिन्हा पर बीजेपी का एक्शन, जारी किया कारण बताओ नोटिस, बढ़ा सियासी टेंपरेचर

Jayant Sinha News:बीजेपी के प्रदेश महासचिव आदित्य साहू ने नोटिस में कहा कि जब से पार्टी ने मनीष सिन्हा को हजारीबाग लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है, तब से आप (जयंत) संगठनात्मक कार्यों और चुनाव प्रचार में कोई दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं. आपने अपने मताधिकार का प्रयोग करना भी उचित नहीं समझा. आपके आचरण के कारण पार्टी की छवि खराब हुई है. 

जयंत सिन्हा पर बीजेपी का एक्शन

Jayant Sinha: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 20 मई, 2024 दिन सोमवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा को हजारीबाग लोकसभा सीट से मनीष जायसवाल को उम्मीदवार घोषित किये जाने के बाद चुनाव प्रचार में भाग नहीं लेने और इस तरह पार्टी की छवि को खराब करने के लिए उन्हें कारण बताओ नोटिस जारी किया. पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री यशवंत सिन्हा के बेटे जयंत सिन्हा हजारीबाग से मौजूदा सांसद हैं. 

बीजेपी के प्रदेश महासचिव आदित्य साहू ने नोटिस में कहा कि जब से पार्टी ने मनीष सिन्हा को हजारीबाग लोकसभा सीट से उम्मीदवार घोषित किया है, तब से आप (जयंत) संगठनात्मक कार्यों और चुनाव प्रचार में कोई दिलचस्पी नहीं ले रहे हैं. आपने अपने मताधिकार का प्रयोग करना भी उचित नहीं समझा. आपके आचरण के कारण पार्टी की छवि खराब हुई है. 

बीजेपी ने जयंत सिन्हा से दो दिनों के अंदर स्पष्टीकरण मांगा है. भविष्य की कार्रवाई के बारे में पूछे जाने पर आदित्य साहू ने कहा कि यह जयंत सिन्हा के जवाब पर निर्भर करेगा. 

जयंत सिंह ने चुनाव लड़ने को लेकर क्या कहा था जानिए
दरअसल, जयंत सिन्हा ने चुनाव नहीं लड़ने का ऐलान बीजेपी की तरफ से टिकट बंटवारे से पहले कर दिया था.जयंत सिन्हा ने तब कहा था कि वह भारत और दुनिया भर में वैश्विक जलवायु परिवर्तन से निपटने के लिए अपने प्रयासों पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं. 

यह भी पढ़ें:पीएम मोदी ने दिवंगत सुशील मोदी को दी श्रद्धांजलि, पटना में करेंगे रात्रि विश्राम

बेटा हाल ही में कांग्रेस में शामिल हुआ, पिता 2018 में बीजेपी को छोड़ चुके
यहां आपको जान लेना चाहिए कि हाल ही में जयंत सिन्हा के बेटे आशिर सिन्हा ने कांग्रेस में शामिल हो चुके हैं. वहीं, जयंत सिन्हा के पिता यशवंत सिन्हा साल 2018 में बीजेपी से किनारा कर चुके हैं. 

यह भी पढ़ें:इंतजार करते रहे चुनाव अधिकारी, नहीं आया कोई भी वोट डालने, आखिर ऐसा क्यों?

इनपुट: BHASHA

Trending news