Lok Sabha Election: खगड़िया लोकसभा सीट के दो बूथ पर पुन: मतदान जारी, लोक जनशक्ति पार्टी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के बीच सीधी टक्कर
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2242295

Lok Sabha Election: खगड़िया लोकसभा सीट के दो बूथ पर पुन: मतदान जारी, लोक जनशक्ति पार्टी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के बीच सीधी टक्कर

Khagaria Lok Sabha Election: बिहार में खगड़िया लोकसभा सीट के दो बूथ पर शुक्रवार को पुन:मतदान जारी है. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. खगड़िया सहित बिहार की पांच लोकसभा सीट पर मंगलवार को मतदान संपन्न हुआ. खगड़िया सीट पर चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के बीच सीधी टक्कर है. 

खगड़िया लोकसभा सीट के दो बूथ पर पुन: मतदान जारी

खगड़ियाः Khagaria Lok Sabha Election: बिहार में खगड़िया लोकसभा सीट के दो बूथ पर शुक्रवार को पुन:मतदान जारी है. इस दौरान सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की गई है. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि खगड़िया संसदीय क्षेत्र के बेलदौर विधानसभा क्षेत्र में आने वाले बूथ संख्या-182 और 183 पर सुबह सात बजे मतदान शुरू हुआ जो कि शाम छह बजे तक जारी रहेगा. इन बूथ पर सात मई को इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) को क्षतिग्रस्त किए जाने से मतदान बाधित हो गया था. जिसके कारण ही यहां पुन:मतदान का आदेश दिया गया है. 

लोक जनशक्ति पार्टी और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के बीच सीधी टक्कर
खगड़िया सहित बिहार की पांच लोकसभा सीट पर मंगलवार को मतदान संपन्न हुआ. खगड़िया सीट पर चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के बीच सीधी टक्कर है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) कार्यालय के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सात मई को मतदान के दिन लोगों के एक समूह ने दो बूथ पर धावा बोलकर ईवीएम को क्षतिग्रस्त कर दिया था. 

खगड़िया में सबसे कम 18.40 लाख मतदाता
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में मंगलवार को बिहार की जिन पांच सीट पर मतदान हुआ, उनमें खगड़िया में सबसे कम 18.40 लाख मतदाता है और इस निर्वाचन क्षेत्र में 58.20 प्रतिशत मतदान हुआ. खगड़िया, अररिया, झंझारपुर, सुपौल और मधेपुरा में मतदान काफी हद तक शांतिपूर्ण रहा. औसतन 60 प्रतिशत मतदान दर्ज किया गया जो 2019 के चुनाव की तुलना में लगभग एक प्रतिशत कम है. इन पांचों सीट पर फिलहाल राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) का कब्जा है. 

दो बार जीत हासिल कर चुके कैसर दिवंगत
खगड़िया से निवर्तमान सांसद महबूब अली कैसर को इस बार टिकट नहीं दिया गया. कैसर दिवंगत राम विलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) के टिकट पर लगातार दो बार इस सीट से जीत हासिल कर चुके हैं. राम विलास पासवान के बेटे चिराग पासवान ने इस सीट से राजेश वर्मा को चुनाव मैदान में उतारा है. जिसके कारण कैसर राष्ट्रीय जनता दल (राजद) में शामिल हो गए.
इनपुट- भाषा के साथ 

यह भी पढ़ें- Bihar Politics: तेजस्वी का चिराग पर निशाना, कहा- 'उन्हें थोड़ा RSS के इतिहास के बारे में भी जानना चाहिए..'

Trending news