70th BPSC Exam: 70वीं बीपीएससी परीक्षा के लिए अधिसूचना जल्द, पात्रता मानदंड और आवेदन पत्र के बारे में यहां जानें
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar1957404

70th BPSC Exam: 70वीं बीपीएससी परीक्षा के लिए अधिसूचना जल्द, पात्रता मानदंड और आवेदन पत्र के बारे में यहां जानें

बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से सिविल सेवा परीक्षा 2024 के लिए अधिसूचना जल्द जारी हो सकती है. इस परीक्षा आयोग के लिए की तरफ से संभवत: 2024 की पहली तिमाही में अधिसूचना जारी की जा सकती है.

फाइल फोटो

70th BPSC Exam:बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से सिविल सेवा परीक्षा 2024 के लिए अधिसूचना जल्द जारी हो सकती है. इस परीक्षा आयोग के लिए की तरफ से संभवत: 2024 की पहली तिमाही में अधिसूचना जारी की जा सकती है. जो उम्मीदवार बिहार के विभिन्न विभागों और संस्थानों में विभिन्न सिविल सेवा पदों पर नियुक्त होना चाहते हैं, वे यहां जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे. इन पदों पर आवेदन के लिए आयोग की आधिकारिक वेबसाइट https://bpsc.bih.nic.in/ पर जाना होगा. 

जो उम्मीदवार इस दौरान निकाले गए विभिन्न पदों पर नियुक्त होना चाहते हैं, उन्हें यह जानना होगा कि बीपीएससी सीसीई 2024 के लिए अधिसूचना बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर सार्वजनिक की जाएगी. आवेदन पत्र आधिकारिक वेबसाइट पर चार सप्ताह तक उपलब्ध रहेगा. जो उम्मीदवार इसके लिए पात्र हैं और इन पदों पर काम करने के इच्छुक हैं, उन्हें जानकारी होनी चाहिए कि ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सीधे आयोग की वेबसाइट पर जारी लिंक पर जाकर आवेदन कर सकते हैं. 

ये भी पढ़ें- बड़ा हादसा! गांव के तालाब में नहाने गए तीन सगी बहन सहित 5 बच्चों की डूबने से मौत

बिहार लोक सेवा आयोग की सिविल सेवा परीक्षा 2024 के लिए अधिसूचना जारी होने के तुरंत बाद, इस परीक्षा की तैयारी करने वाला प्रत्येक व्यक्ति आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे, जो https://bpsc.bih.nic पर उपलब्ध होगा. ऑनलाइन आवेदन करने के लिए अधिसूचना जारी होने के तुरंत बाद तैयार होना जरूरी है. क्योंकि तभी से यह आवेदन प्रक्रिया का लिंक सक्रिय हो जाएगा. आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि के बाद, बीपीएससी सुधार के लिए विंडो सक्रिय कर देगा, जो चार दिनों तक सक्रिय रहेगी. 

बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से सिविल सेवा परीक्षा 2024 के तहत विभिन्न पदों के लिए रिक्तियों की संख्या अधिसूचना विवरणिका पर उपलब्ध होगी, जो बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट पर मिल जाएगी. बता दें कि 2023 में BPSC की तरफ से विभिन्न पदों के लिए कुल 346 रिक्तियां रखी गई थीं. 

जब बिहार लोक सेवा आयोग की तरफ से सिविल सेवा परीक्षा 2024 के लिए अधिसूचना जारी कर दी जाएगी तो वहीं से अभ्यर्थियों को शैक्षणिक योग्यता, आयु सीमा, पात्रता की जानकारी के साथ आवेदन शुल्क आदि की जानकारी भी मिल सकेगी. ऐसे में बिहार लोक सेवा आयोग की आधिकारिक वेबसाइट को लगातार देखते रहें. 

Trending news