Motihari News: 5वें चरण की वोटिंग के बीच मोतिहारी में ₹94 लाख कैश बरामद, नोट गिनने की मशीन भी मिली
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2255576

Motihari News: 5वें चरण की वोटिंग के बीच मोतिहारी में ₹94 लाख कैश बरामद, नोट गिनने की मशीन भी मिली

Motihari News: मोतिहारी पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर रक्सौल शहर के एक व्यवसायी के घर से छापेमारी कर भारतीय और नेपाली करेंसी बरामद की है.

मोतिहारी में 94 लाख रुपये कैश बरामद

Motihari News: लोकसभा चुनाव के पांचवें चरण में आज (सोमवार, 20 मई) बिहार की 5 सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं. जिन सीटों पर वोटिंग जारी है उनमें- सीतामढ़ी, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सारण और हाजीपुर लोकसभा क्षेत्र शामिल हैं. इस बीच भारत-नेपाल बॉर्डर पर स्थित पूर्वी चंपारण जिले की पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है. यहां रक्सौल शहर से पुलिस ने भारी मात्रा में नकदी बरामद की है. पुलिस ने एक गुड़ कारोबारी के घर से 94 लाख रुपये की नकदी के साथ नोट गिनने वाली एक मशीन भी बरामद की है. इस मामले में पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है. 

जानकारी के मुताबिक, पुलिस को गुप्त सूचना मिली थी कि गुड़ कारोबारी ध्रुव गुप्ता के ठिकानों पर बड़ी मात्रा में नकदी जमा की गई है, जिसका लोकसभा चुनाव में इस्तेमाल किया जा सकता है. इस सूचना पर पुलिस ने कारोबारी के घर पर रेड डाली. पुलिस को वहां से भारतीय और नेपाली करेंसी के साथ-साथ नोट गिनने की एक मशीन भी मिली है. कैश को एक झोले में भरकर रखा गया था. जानकारी के मुताबिक, बरामद नकदी में 34 लाख 34 हजार भारतीय रुपए हैं, जबकि शेष करीब 60 लाख रुपये नेपाली करेंसी हैं. 

ये भी पढ़ें- चुनावी माहौल के बीच बढ़ रही आपराधिक घटनाएं, लूटपाट के दौरान युवक को मारी गोली

ये नकदी हवाला कारोबार से जुड़ी बताई जा रही है. मजिस्ट्रेट की मौजूदगी में वीडियोग्राफी के बीच जब्त रुपए की जांच की गई. नकदी के साथ दो लोगों को हिरासत में लिया गया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है. इस मामले में एसपी कान्तेश कुमार मिश्रा ने बताया कि रुपये बरामदगी मामले को लेकर आयकर विभाग को बुलाया गया है. आयकर विभाग की जांच के बाद ही पूरा खुलासा हो सकेगा. 

Trending news