Dhanbad News: BIT में जूनियर छात्रों से दुर्व्यवहार करने पर अंतिम वर्ष के दो छात्र छात्रावास से निष्कासित, 30 अप्रैल की रात हुई थी घटना
Advertisement
trendingNow0/india/bihar-jharkhand/bihar2240408

Dhanbad News: BIT में जूनियर छात्रों से दुर्व्यवहार करने पर अंतिम वर्ष के दो छात्र छात्रावास से निष्कासित, 30 अप्रैल की रात हुई थी घटना

Dhanbad News: झारखंड के सिंदरी स्थित बीआईटी की रैगिंग रोधी समिति ने जूनियर छात्रों के साथ कथित तौर पर अनुचित व्यवहार करने के आरोप में अंतिम वर्ष के दो छात्रों को उनके छात्रावास से निष्कासित कर दिया है. संस्थान के निदेशक डॉ.पंकज राय ने बुधवार को यह जानकारी दी. 

BIT में जूनियर छात्रों से दुर्व्यवहार करने पर अंतिम वर्ष के दो छात्र छात्रावास से निष्कासित

धनबाद: Dhanbad News: झारखंड के सिंदरी स्थित बीआईटी की रैगिंग रोधी समिति ने जूनियर छात्रों के साथ कथित तौर पर अनुचित व्यवहार करने के आरोप में अंतिम वर्ष के दो छात्रों को उनके छात्रावास से निष्कासित कर दिया है. संस्थान के निदेशक डॉ.पंकज राय ने बुधवार को यह जानकारी दी. 

30 अप्रैल की रात हुई थी घटना
रैगिंग रोधी समिति के सदस्य ने कहा कि घटना 30 अप्रैल की रात हुई, जब इसरो (भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन) प्रतियोगिता परियोजना के लिए कार्य कर रहे द्वितीय वर्ष के छह छात्रों की टीम अपने छात्रावास से गैर-निर्धारित पोशाक में प्रयोगशाला जा रहे थे. बीआईटी सिंदरी में रात 11 बजे के बाद परिसर में टहलने पर मनाही है. 

प्रयोगशाला में जाने के लिए अधिकारियों से नहीं ली अनुमति 
उन्होंने कहा कि जूनियर छात्रों ने रात में प्रयोगशाला में जाने के लिए छात्रावास प्रभारी और परिसर सुरक्षा अधिकारियों से पूर्व अनुमति भी नहीं ली थी. उन्होंने आगे बताया कि द्वितीय वर्ष के छात्रों को अंतिम वर्ष के छात्रों के छात्रावास के पास पाकर, उसके दो रहवासियों ने उनसे सवाल किया कि वे उपयुक्त पोशाक में क्यों नहीं हैं. 

5 मई को संस्थान की रैगिंग रोधी समिति ने की बैठक
सदस्य ने कहा कि, ‘बाद में, केवल दो छात्रों को प्रयोगशाला में जाने की अनुमति दी गई जिन्होंने निर्धारित पोशाक पहनी थी, जबकि चार अन्य को तीखी बहस के बाद उनके छात्रावास में वापस भेज दिया गया.’ पीड़ित जूनियर छात्रों ने विश्वविद्यालय अनुदान आयोग (यूजीसी) से शिकायत की और उसके निर्देश पर संस्थान की रैगिंग रोधी समिति ने पांच मई को एक बैठक की तथा प्रथम दृष्टया दोषी पाए जाने पर अंतिम वर्ष के दो छात्रों को छात्रावास से निष्कासित करने का फैसला किया. 
इनपुट- भाषा के साथ

यह भी पढ़ें- Ranchi Gang Rape Case:'सबको सॉरी! हम घुट-घुटकर जी नहीं पाएंगे...अब इसीलिए जा रहे है', छात्रा की खुदकुशी पर HC ने लिया संज्ञान

Trending news