अनंत अंबानी का वजन सिर्फ इस बीमारी के कारण दोबारा बढ़ गया, एक बार कर चुके थे 108 kg वेट लॉस
Advertisement
trendingNow12143294

अनंत अंबानी का वजन सिर्फ इस बीमारी के कारण दोबारा बढ़ गया, एक बार कर चुके थे 108 kg वेट लॉस

Reason Of Anant Ambani Obesity: अनंत अंबानी का मोटापा किसी अनहेल्दी लाइफस्टाइल की आदतों का नतीजा नहीं है. बल्कि एक क्रॉनिक लंग डिजीज के कारण वह वेट लॉस नहीं कर पाते हैं. इस बात का खुलासा खुद मां नीता अंबानी ने उस समय किया था जब अनंत का वजन वेट लॉस करने के बाद दोबारा बढ़ गया था. 

अनंत अंबानी का वजन सिर्फ इस बीमारी के कारण दोबारा बढ़ गया, एक बार कर चुके थे 108 kg वेट लॉस

अनंत अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी के सबसे छोटे बेटे हैं. हाल ही में गुजरात के जामनगर में उनका ग्रांड प्री-वैडिंग फंक्शन हुआ जो काफी सुर्खियों रहा. इस दौरान अनंत अंबानी ने हमेशा सपोर्ट करने के लिए अपने पेरेंट्स मुकेश और नीता अंबानी को धन्यवाद कहा. साथ ही उन्होंने अपनी बीमारी का भी जिक्र किया. 

हालांकि अनंत अंबानी ने किसी बीमारी का नाम नहीं लिया था. लेकिन कि 2017 में TOI को दिए एक इंटरव्यू में नीता अंबानी ने इस बात का खुलासा किया था कि अनंत को अस्थमा की बीमारी है. जिसके कारण एक बार वजन कम करने के बावजूद उनका दोबारा वजन बढ़ गया है. बता दें कि मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार 2016 में अनंत अंबानी ने 108 किलो वेट लॉस कर लिया था. 

क्या होता है अस्थमा

WHO के अनुसार, अस्थमा फेफड़ों की एक लंबे समय तक चलने वाली बीमारी है. इसमें सांस की नली के आसपास सूजन और मांसपेशियों में जकड़न होने लगता है, जिससे सांस लेने में कठिनाई होती है. यह बीमारी किसी भी उम्र के व्यक्ति को हो सकता है. स्टेरॉयड की मदद से इसके लक्षणों को कंट्रोल किया जा सकता है, साथ ही इससे अस्थमा के दौरे और मौत के जोखिम को करने में भी मदद मिलती है.

क्या अस्थमा के कारण मोटापा होता है

वैसे तो मोटापे और अस्थमा का कोई सीधा संबंध नहीं होता है, लेकिन कुछ स्थितियों में इसके कारण मरीज वेट गेन करने लगते हैं. इसमें एक्सरसाइज की कमी शामिल है. क्योंकि सांस की समस्या के कारण अस्थमा पीड़ित ज्यादा फिजिकल एक्टिविटी नहीं कर पाते हैं, जिसके कारण उनका वजन बढ़ सकता है. 

अस्थमा से अनंत अंबानी को कैसे हुआ मोटापा

बता दें कि नीता अंबानी ने अपने इंटरव्यू में इस बात को साफ किया था कि अनंत अंबानी को अस्थमा कंट्रोल के लिए स्टेरॉयड लेना पड़ता है जिसके साइड इफेक्ट के कारण वह वजन नहीं कम कर पा रहे हैं. 

Trending news