गर्मी में ये 3 फूड्स खाकर करें मोटापा-स्किन प्रॉब्लम को कंट्रोल, एक्सपर्ट ने दी सलाह
Advertisement
trendingNow12255800

गर्मी में ये 3 फूड्स खाकर करें मोटापा-स्किन प्रॉब्लम को कंट्रोल, एक्सपर्ट ने दी सलाह

Summer Tips: गर्मी के दिनों में मोटापा के मामले बहुत ज्यादा बढ़ जाते हैं क्योंकि लोग एक्सरसाइज कम करते हैं. ऐसे लोगों के लिए यहां बताए गए फूड्स का सेवन फायदेमंद साबित हो सकता है. एक्सपर्ट के अनुसार ये फुड्स स्किन को भी हेल्दी रखते हैं.

गर्मी में ये 3 फूड्स खाकर करें मोटापा-स्किन प्रॉब्लम को कंट्रोल, एक्सपर्ट ने दी सलाह

गर्मी का मौसम आ चुका है और ऐसे में वजन कम करना और त्वचा को स्वस्थ रखना मुश्किल हो सकता है. लेकिन चिंता न करें! डॉ. अपराजिता लांबा, एमबीबीएस एमडी, ने अपने इंस्टाग्राम पोस्ट में 3 ऐसे समर फूड्स बताए हैं जिनके सेवन से आपको वजन कम करने और अपनी त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद मिलेगी.

इनमें तरबूज का सलाद, खीरा अदरक का रस और बेल का जूस शामिल हैं. ये सभी फल और सब्जियां पानी और पोषक तत्वों से भरपूर होती हैं जो आपको हाइड्रेटेड रहने, पाचन में सुधार करने और त्वचा को सूरज की क्षति से बचाने में मदद करती हैं.
 

तरबूज सलाद

इसमें पानी की मात्रा अधिक होती है. कम कैलोरी और उच्च फाइबर होने के कारण इसे खाने के बाद ज्यादा भूख नहीं लगती है, जो वेट मैनेजमेंट में मददगार साबित होता है. यह विटामिन ए और सी से भी भरपूर होता है, जो एंटीऑक्सिडेंट हैं और त्वचा को सूरज की क्षति से बचाने में मदद करता है.

इसे भी पढ़ें- Watermelon For Diabetes: डायबिटीज में तरबूज खाना फायदेमंद या नुकसानदेह? खाने से पहले यहां जान लें कितना बढ़ सकता है शुगर लेवल

खीरा अदरक का रस

खीरे में पानी की मात्रा अधिक होती है, वहीं अदरक में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो सूजन को कम करने और परिसंचरण को बढ़ावा देने में मदद कर सकते हैं. ऐसे में खीरा अदरक का रस गर्मियों के लिए एक बेहतरीन हाइड्रेटिंग विकल्प होता है, जिससे स्किन हेल्दी नजर आती है.

बेल का जूस

बेल का फल नेचुरल रूप से हाइड्रेटिंग होता है, जो आपको पूरे दिन हाइड्रेटेड रखने के लिए आवश्यक तरल पदार्थ प्रदान करता है. इसके सेवन से गर्मी के मौसम में पाचन आसानी से हो जाता है, जो वेट लॉस और स्किन हेल्थ के लिए जरूरी है.

इसे भी पढ़ें- Weight Loss Tips: 30 की उम्र में कर रहे वेट लॉस तो आज से ही अपना लें ये 6 आदतें, आपके डाइटिशियन ने भी नहीं बताई होंगी ये चीजें

Trending news