कबाड़ हो चुका पुराना Smartphone जमकर करवाएगा कमाई, नहीं जानते तरीका तो ये टिप्स जरूर करें फॉलो
Advertisement
trendingNow11843856

कबाड़ हो चुका पुराना Smartphone जमकर करवाएगा कमाई, नहीं जानते तरीका तो ये टिप्स जरूर करें फॉलो

Online Earning Tips: पुराने स्मार्टफोन का इससे अच्छा इस्तेमाल शायद आप नहीं जानते होंगे, हालांकि ये इस्तेमाल आपको अच्छी खासी कमाई करवा सकता है जिसका आपको अंदाजा नहीं है. 

कबाड़ हो चुका पुराना Smartphone जमकर करवाएगा कमाई, नहीं जानते तरीका तो ये टिप्स जरूर करें फॉलो

Money Earning Tips: अगर आप बिना ज्यादा मेहनत के, करंट जॉब के साथ एक और जॉब करना चाहते हैं तो ऐसा करने के लिए सबसे पहले आपको ऐसी जॉब तलाशने में काफी समय बर्बाद करना पड़ता है, जरूरी नहीं कि ऐसी जॉब आपको मिल ही जाए, साथ ही ये भी जरूरी नहीं है कि ऐसी जॉब की टाइमिंग आपके हिसाब से हो. ऐसे में आपको काफी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. ऐसा आपके साथ ना हो इस बात का ध्यान रखते हुए आप हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप घर बैठे अपना पुराना स्मार्टफोन इस्तेमाल करके अच्छी-खासी कमाई कर सकते हैं. 

अफिलिएट मार्केटिंग 

अफिलिएट मार्केटिंग आजकल बेहद ही कॉमन है. आपको इसके जरिए पैसे कमाने के लिए किसी ई-कॉमर्स वेबसाइट पर अपनी ऑनलाइन अफिलिएट प्रोफाइल बनानी पड़ती है फिर कंपनी के प्रोडक्ट लिंक को सोशल मीडिया पर शेयर करना पड़ता है जिसके बाद जब भी उस लिंक से कोई खरीदारी करता है तो आपको उस प्रोडक्ट की कीमत का कुछ हिस्सा दिया जाता है. 

गेम टेस्टिंग 

गेमिंग का दायरा लगातार बढ़ता जा रहा है और अब लोग गेमिंग से पैसे भी कमाते हैं. आपको बता दें कि कुछ गेम िर्माता कंपनियां अपने नये गेम्स को टेस्ट करने के लिए भुगतान करती हैं जो लाखों में हो सकता है. ऐसे में आप इस तरीके से भी कमाई कर सकते हैं. 

ऑनलाइन ऐप टेस्टिंग 

मार्केट में हर रोज सैकड़ों की संख्या में ऐप्स को लॉन्च किया जाता है. हालांकि ऐप में किसी तरह की दिक्कत ना रह जाए इस बात को सुनिश्चित करने के लिए पहले महीनों तक इसे कुछ लोगों से टेस्ट करवाया जाता है. अगर आप ऐसे ऐप्स की टेस्टिंग करते हैं तो हर रोज 500-1000 रुपये कमा सकते हैं. ऑनलाइन ऐसी कई वेबसाइट्स हैं जो ऐप टेस्ट करने के लिए पैसे देती हैं और इन्हें पर जाकर आप अपने स्मार्टफोन और एक अच्छे इंटरनेट कनेक्शन से कमाई कर सकते हैं. 

ऑनलाइन सर्वे 

ऑनलाइन सर्वे आजकल आम हो गए हैं. ऐसे सर्वे से अब आप कमाई कर सकते हैं. इसके लिए सर्वे करने वाली कुछ वेबसाइट्स हैं जहां पर विजिट करके आप सर्वे पूरा करने के लिए हर महीने हजारो रुपये अर्न कर सकते हैं. 

Trending news