'मेरे पीछे खड़ा रहता था...' Irrfan Khan के संघर्ष की कहानी 'चंद्रकांता' फेम Pankaj Dheer की जुबानी
Advertisement
trendingNow12039351

'मेरे पीछे खड़ा रहता था...' Irrfan Khan के संघर्ष की कहानी 'चंद्रकांता' फेम Pankaj Dheer की जुबानी

Throwback Interview: 'महाभारत' के 'कर्ण' के किरदार से पहचाने जाने वाले एक्टर पंकज धीर ने अपने एक पुराने इंटरव्यू में इरफान खान को याद करते हुए उनके संघर्ष के बारे में बताया और बताया कि कैसे उन्होंने एक बैकग्राउड आर्टिस्ट से सुपरस्टार तक का सफर तय किया. 

इरफान खान के संघर्ष की कहानी पंकज धीर की जुबानी

Pankaj Dheer Throwback Interview: बॉलीवुड के दिग्गज कलाकारों में अपना नाम दर्ज करवा चुके इरफान खान (Irrfan Khan) भले ही हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन उनके द्वारा निभाए गए सभी किरदार और उनकी फिल्में उनको हमारे बीच हमेशा जिंदा रखेंगी. इरफान खान ने अपने 30 साल के करियर में 50 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. साथ ही उन्होंने कई नेशनल और फिल्मफेयर अवॉर्ड्स अपने नाम कर चुके हैं. 

इतना ही नहीं उन्होंने अपनी पहचान बॉलीवुड से लेकर हॉलीवुड तक बनाई, लेकिन यहां तक का सफर तय करने के लिए उनको किन संघर्षों का सामना करना पड़ता है. इसको करीब से एक बड़े स्टार ने देखा, जिन्होंने अपने एक पुराने इंटरव्यू के दौरान बताया कि कैसे एक बैकग्राउड आर्टिस्ट से सुपरस्टार बना. हम बात कर रहे हैं 'महाभारत' (Mahabharat) में 'कर्ण' का किरदार निभाने वाले और उससे अपनी दमदार पहचान बनाने वाले पंकज धीर (Pankaj Dheer) की. 

'चंद्रकांता' में बैकग्राउड आर्टिस्ट थे इरफान 

एक्टर ने अपने इंटरव्यू के दौरान बताया था कि जब वो साल 1994 से 1996 के दौरान टीवी शो 'चंद्रकांता' (Chandrakanta) में काम कर रहे थे तब उस शो में इरफान सिपाही की भूमिका निभाया करते थे, जो उनके पीछे खड़ा रहता था. इतना ही नहीं, उनके पास बोलने के लिए डायलॉग्स तक नहीं होते थे. वायरल वीडियो में पंकज बताते हैं, 'इरफान मेरे पीछे खड़ा रह था. आठ-आठ दिन उसको डायलॉग नहीं मिलते थे'.

आठ-आठ दिन तक नहीं मिलते थे डायलॉग 

एक्टर आगे बताते हैं, 'तो वो पीछे से मुझे हाथ लगाकर कहता था पंकज भाई आठ दिन हो गए कुछ बोला नहीं है कुछ बात हो जाए तो मैं उसके साथ अपने डायलॉग की प्रैक्टिस कर लेता था और वो मुझे थैंक्यू कह देता था'. पंकज आगे कहते हैं, 'किस्मत देखो.. ये उनका लंक है जो उनको वहां से एक सुपरस्टार बना दिया'. वहीं, पंकज धीर के इस वीडियो को काफी देखा और पसंद किया जा रहा है. साथ ही यूजर्स इस पर कमेंट्स कर इरफान को भी याद कर रहे हैं. 

Trending news