Advertisement
trendingPhotos2216806
photoDetails1hindi

नेताओं के पसीने पर कितना पसीजेगी जनता? मोदी से लेकर ममता तक के धुआंधार प्रचार की देखें तस्वीरें

Lok Sabha Elections 2024 : देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है. इसके बाद अब दूसरे चरण के लिए प्रचार तेज हो गया है. आज से ठीक चार दिन बाद (26 अप्रैल) दूसरे चरण के लिए मतदान होना है. अलग-अलग राजनीतिक दल के नेता मतदाताओं को लुभाने के लिए देश भर में रैलियों को संबोधित कर रहे हैं. तो वहीं, जनता में भी जोश देखने को मिल रहा है. इतनी गर्मी होने के बावजूद भी लोग भारी धूप में रैलियों का हिस्सा बन रहे हैं और नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं. 

 

1/10

देश में लोकसभा चुनाव के पहले चरण का मतदान पूरा हो चुका है. इसके बाद अब दूसरे चरण के लिए प्रचार तेज हो गया है. आज से ठीक चार दिन बाद (26 अप्रैल) दूसरे चरण के लिए मतदान होना है. दूसरे चरण में 12 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 88 संसदीय सीटों के साथ-साथ बाहरी मणिपुर लोकसभा क्षेत्र के शेष हिस्से में मतदान होगा.

 

2/10

 शुक्रवार (26 अप्रैल) को केरल में सभी 20 सीटों, कर्नाटक में 14, राजस्थान में 13, उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र में 8-8, मध्य प्रदेश में 7, असम और बिहार में 5-5, पश्चिम बंगाल और छत्तीसगढ़ में 3-3, त्रिपुरा की 1, और जम्मू-कश्मीर की दोनों लोकसभा सीटों पर मतदान होगा. अलग-अलग राजनीतिक दल के नेता मतदाताओं को लुभाने के लिए देश भर में रैलियों को संबोधित कर रहे हैं.

 

3/10

तो वहीं, जनता में भी जोश देखने को मिल रहा है. इतनी गर्मी होने के बावजूद भी लोग भारी धूप में रैलियों का हिस्सा बन रहे हैं और नारे लगाते हुए नजर आ रहे हैं. खासतौर पर महिलाएं बढ़-चढ़कर हिस्सा ले रही हैं.

4/10

लोकसभा चुनाव 2024 के दूसरे चरण के मतदान से पहले बीजेपी के स्टार प्रचारक के तौर पर पीएम नरेंद्र मोदी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं. उन्होंने उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में सोमवार (22 अप्रैल) को एक चुनावी जनसभा को संबोधित किया. यहां उन्होंने समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर भी हमला बोला.

 

5/10

इसी बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार (22अप्रैल) को अलीगढ़ में रैली के दौरान एक बार फिर  योगी आदित्यनाथ की तारीफ की, उन्होंने कहा कि योगी की पहचान केवल बुलडोजर से नहीं है. योगी आदित्यनाथ विकास को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं. साथ ही ओडीओपी का योगी का मिशन आज पूरे देश में नई इज्जत बना रहा है.

 

6/10

इसी दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  ने कहा कि पहले सीरियल बम ब्लास्ट होते थे, अब किसी की हिम्मत नहीं होती है ऐसा करने की. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा, कि आपके एक-एक वोट का बहुत महत्व है. पहले आए दिन बॉर्डर पर बमबारी होती थी, आज यह सब बंद हो गया.

 

7/10

तो वहीं, जम्मू-कश्मीर पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने कई राजनीतिक दलों के कार्यकर्ताओं से आगामी चुनावों में पीडीपी का समर्थन करने का आग्रह किया है. उनसे दलीय राजनीति से ऊपर उठने और क्षेत्र की मूल पहचान और हितों की रक्षा के लिए लड़ने का आग्रह किया है. साथ ही ककोरनाग और आस-पास के इलाकों में रोड शो भी किया. 

 

8/10

बता दें, कि छत्तीसगढ़ के Kanker में Amit Shah का जनता को संबोधन जनसभा को संबोधित करते हुए बोले आज पीएम ने देश के करोड़ों गरीब भाई-बहनों को पांच लाख का फ्री में इलाज करवाया. मेरे गरीब भाई बहनों को एक रुपया नहीं देना पड़ा. आज छत्तीसगढ़ का चप्पा-चप्पा भगवा रंग में रंगा हुआ है, आप मोदी को वोट देकर जिताओ, में वादा करता हूं, आपका बेटा मोदी सभी गरीबों और वरिष्ठ नागरिकों का फ्री में इलाज करवाएगा.

 

9/10

लोकसभा चुनाव के प्रचार के दौरान उप मख्यमंत्री डीके शिवकुमार और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकर्जुन खरगे भी साथ में दिखे, बता दें, कि लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस ने इसी महीने की पांच तारीख को अपना घोषणा पत्र जारी किया था. कांग्रेस ने अपने इस घोषणा पत्र का नाम ‘न्याय पत्र’ दिया था. घोषणा पत्र में पार्टी ने महिला, किसान, बेरोजगार और नौजवानों सभी का ख्याल रखा है. लेकिन प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस के घोषणा पत्र पर जमकर हमला बोला है.

 

10/10

 ममता बनर्जी की भी आगमी चुनावी तैयारी तेज है. कहा जा रहा है, कि 2024 मालदा दक्षिण लोकसभा सीट पर तृणमूल कांग्रेस (TMC) की नजर है. इस सीट पर ममता बनर्जी ने लंदन वाला फॉर्मूला चलाया है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़