Mangal Gochar 2022: मंगल ग्रह के गोचर करने से इन 4 राशियों के लिए बुरे दिन शुरू, अगले 5 महीनों तक नहीं छूटेगा पीछा; तुरंत कर लें ये उपाय
Advertisement
trendingNow11450194

Mangal Gochar 2022: मंगल ग्रह के गोचर करने से इन 4 राशियों के लिए बुरे दिन शुरू, अगले 5 महीनों तक नहीं छूटेगा पीछा; तुरंत कर लें ये उपाय

Mangal Gochar November 2022: कल्याण के देवता कहे जाने वाले मंगल ग्रह 13 नवंबर को राशि वृष राशि में प्रवेश कर चुके हैं. उनके गोचर होने के साथ ही 4 राशियों पर संकट का दौर शुरू हो गया है. आज हम आपको प्रभावित राशियों और संकट से मुक्ति के उपाय बताते हैं.

Mangal Gochar 2022: मंगल ग्रह के गोचर करने से इन 4 राशियों के लिए बुरे दिन शुरू, अगले 5 महीनों तक नहीं छूटेगा पीछा; तुरंत कर लें ये उपाय

Mars transit November 2022: ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक हर महीने कोई न कोई ग्रह अपनी राशि में परिवर्तन करते रहते हैं. उनके गोचर (Mangal Gochar 2022) होने से कई राशियों की जिंदगी में बहार आ जाती है तो कुछ राशियों के लिए संकट भरे दिन शुरू हो जाते हैं. सुख और कल्याण के देवता कहे जाने वाले मंगल ग्रह भी 13 नवंबर को वृष राशि में गोचर हो चुके हैं. अब वे 5 महीने यानी 13 मार्च तक इसी राशि में डेरा डाले रहेंगे. उनके गोचर होने से 4 राशियों पर संकट का दौर शुरू हो गया है. आइए हम आपको उन 4 राशियों के बारे में बताते हैं और साथ ही इस परेशानी से मुक्ति के उपाय से भी अवगत कराते हैं.

शुरू हो सकता है आर्थिक संकट

वृश्चिक राशि: इस राशि (Mangal Gochar 2022) वालों के लिए आर्थिक संकट का दौर शुरू हो सकता है. उनके खर्चे आमदनी की तुलना में बढ़ जाएंगे. उधार दिया हुआ पैसा भी अचानक फंस सकता है. दांपत्य जीवन में भी परेशानियों का दौर शुरू हो सकता है. संपत्ति का बंटवारा होने से आय के साधन और सीमित हो जाएंगे. ऐसे हालात में आप धैर्य न खोएं और सब्र के साथ बुरे वक्त का सामना करें. आर्थिक तंगी से निपटने के लिए अपने फालतू खर्चों पर लगाम लगा दें और आमदनी बढ़ाने की कोशिश करते रहें.

रिश्तों में आ सकता है तनाव

मिथुन राशि: इस राशि वालों के लिए परिवार में तनाव उभर सकता है. भाई-भाई और भाई-बहन में संबंध खराब हो सकते हैं. विरोधी आपकी लापरवाही से फायदा उठाने की कोशिश करेंगे. जिससे समाज में आपकी प्रतिष्ठा धूमिल हो सकती है. शादी-शुदा लोगों को जीवन में तनाव का सामना करना पड़ सकता है. इस हालात से निकलने के लिए आप अपनी वाणी पर नियंत्रण रखें. दूसरों से कम और नपा-तुला बोलें. कोई भी प्लान बनाने से पहले उसके हर पहलू के बारे में अच्छी तरह विचार कर लें. 

नौकरी-व्यापार में परेशानी

कन्या राशि: इस राशि के लोगों को मंगल गोचर (Mangal Gochar 2022) के दौरान नौकरी-व्यापार में परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. मंगल के राशि परिवर्तन के प्रभाव की वजह से उनका हाथ आया हुआ प्रमोशन टल सकता है. बिजनेस में भी आपको नुकसान उठाना पड़ सकता है. आपको सरकारी दफ्तरों के चक्कर भी काटने पड़ सकते हैं. इस समस्या से मुक्ति के लिए आप लगातार अच्छा कार्य करते रहें. निराशा को खुद पर हावी न होने दें. योग और प्राणायाम शुरू करें. इन उपायों से आपको फायदा होगा.

स्वास्थ्य को हो सकता है नुकसान

मेष राशि: मंगल ग्रह के राशि परिवर्तन की वजह से मेष राशि के लोगों स्वास्थ्य का नुकसान झेलना पड़ सकता है. उन्हें कोई पुरानी बीमारी फिर से परेशान कर सकती है या नई बीमारी घेर सकती है. आपको आर्थिक क्षेत्र में भी झटके लग सकते हैं. आपका निवेश बीच में फंस सकता है. इस बुरे वक्त से निकलने के लिए आप शरीर की फिटनेस पर ध्यान दें. तला-भुना और बाहर का बना खाना छोड़कर घर का बना शुद्ध खाना खाएं. कहीं पैसे लगाने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी ले लें.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

अपनी फ्री कुंडली पाने के लिए यहां क्लिक करें

Trending news