'Masterdating':क्या होती है मास्टरडेटिंग, जिसमें नहीं पड़ती लड़के को लड़की की जरूरत?
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1844756

'Masterdating':क्या होती है मास्टरडेटिंग, जिसमें नहीं पड़ती लड़के को लड़की की जरूरत?

Masterdating: लोगों को खुश रहने के लिए सप्ताह में एक बार डेट पर जाना चाहिए. डेट के बारे में कहा गया है कि वह किसी के साथ हो या फिर अकेले इससे फर्क नहीं पड़ता. आप अपने आप को सप्ताह में एक बार बेहतर ट्रीट करा सकते हैं. खुद को कोई गिफ्ट दे सकते हैं. 

'Masterdating':क्या होती है मास्टरडेटिंग, जिसमें नहीं पड़ती लड़के को लड़की की जरूरत?

What is 'Masterdating': सोसाइटी में जहां हर किसी के हाथ में मोबाइल हो, तो चीजें वायरल होने में देर नहीं लगती. रील्स और टिकटॉक के जमाने में चीजें बहुत जल्दी ट्रेंड करने लगती है. ऐसा ही एक चलन जिसने लोगों का ध्यान अपनी ओर खींचा है. वह है 'मास्टरडेटिंग'(Masterdating). जैसा कि नाम से ही आपको समझ आ गया होगा कि 'मास्टरडेटिंग' का मतलब  खुद को डेट पर ले जाना. ऐसे में सोशल मीडिया पर लोगों ने अपने मास्टरडेटिंग के कई पोस्ट किए हैं.

क्या है मास्टरडेटिंग?
रिलेशनशिप एक्सपर्ट्स के मुताबिक, 'मास्टरडेटिंग' का मतलब होता है किसी और के साथ रिश्ते में आने से पहले अपने आप को समझने और प्यार के काबिल बनाने के लिए खुद को गिफ्ट्स, ट्रीट्स देना और खुद की खुशी के लिए अकेला घूमना-फिरना शामिल है. डेटिंग के जानकार मेलिसा स्टोन मानती हैं कि मास्टरडेटिंग एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है, उन लोगों के लिए जो अकेला रहना चाहते हैं. उन्हें अपनी क्वालिटी टाइम को बिताने के लिए किसी की जरूरत नहीं है. सीधे शब्दों में कहें तो मास्टरडेटिंग अपने आप में एक सोलो डेटिंग का तरीका है, जिसमें आप खुद को डेट पर लेकर जाते हैं. 

खुश रहना है तो हर सप्ताह करें 'मास्टरडेटिंग'
एक्सपर्ट्स के मुताबिक लोगों को खुश रहने के लिए सप्ताह में एक बार डेट पर जाना चाहिए. डेट के बारे में कहा गया है कि वह किसी के साथ हो या फिर अकेले इससे फर्क नहीं पड़ता. आप अपने आप को सप्ताह में एक बार बेहतर ट्रीट करा सकते हैं. खुद को कोई गिफ्ट दे सकते हैं. या फिर एक बेहतर खाने की तलाश में कहीं निकल सकते हैं. 'मास्टरडेटिंग' को सोशल मीडिया पर लोग काफी ज्यादा पसंद कर रहे हैं. लोग अपने 'मास्टरडेटिंग' की वीडियोज को सोशल मीडिया पर पोस्ट कर रहे हैं जो काफी ट्रेंड कर रहा है. 

13 साल पहले ईजाद हुई 'मास्टरडेटिंग'
आज से 13 साल पहले अर्बन डिक्शनरी में 'मास्टरडेटिंग' शब्द को बेहतर तरीके से समझाया गया था. उस डिक्शनरी के मुताबिक जब कोई शख्स किसी फिल्म को देखने के लिए सिनेमा हॉल में जाता है, जहां ज्यादातर कपल्स मौजूद होते हैं, लेकिन वह अकेला होता है. उसे मास्टरडेटिंग कहते हैं. इसमें कई तरह की एक्टीविटी शामिल है. जैसे मूवी देखना, फास्ट फूड खाना, अकेले कॉफी पीना. 

Zee Salaam Video: 

Trending news