ताकतवर पुतिन के पास जीने के लिए हैं सिर्फ 2 साल, कई वीडियो/तस्वीरों ने दिये बड़े संकेत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1235801

ताकतवर पुतिन के पास जीने के लिए हैं सिर्फ 2 साल, कई वीडियो/तस्वीरों ने दिये बड़े संकेत

Vladimir Putin Health: रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन की सेहत को लेकर एक बार फिर चर्चाएं होने लगी है. एक बार फिर यह कहा जा रहा कि उनके जीने के लिए महज़ कुछ ही वर्ष बाकी हैं. कई ऐसी घटनाएं सामने आई हैं जिनसे पुतिन की खराब सेहत का अंदाजा लगाया जा सकता है.

File PHOTO

Vladimir Putin Health: दुनिया के सबसे ताकतवर देशों की लिस्ट में आने वाले रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन को लेकर खबरें वायरल हो रही हैं कि उनके पास कुछ ही वर्षों की जिंदगी है. क्योंकि वो इस समय कैंसर जैसी खतरनाक बीमारी जूझ रहे हैं. पुतिन का कैंसर उनके शरीर में धीरे-धीरे बढ़ता जा रहा है. इतना ही नहीं उनकी आंखों की रोशनी पर भी असर पड़ता जा रहा है. इसीलिए पिछले महीने रूसी संघीय सुरक्षा सेवा (FSB) के अफसरों ने पिछले महीने बताया था कि पुतिन के पास कुछ ही दिन बाकी रह गए हैं. 

इन्हीं अटकलों के बीच यूक्रेन की खुफिया सेवा के चीफ ने बड़ा बयान जारी किया है. उन्होंने कहा कि पुतिन संगीन बीमारियों से जूझ रहे हैं, उनके पास जीने के लिए सिर्फ दो साल से भी कम का वक्त है. हाल ही में रूस के रक्षा मंत्री सर्गेई शोइगु के साथ एक मीटिंग के दौरान एक तस्वीर खूब वायरल हुई थी. इस तस्वीर को देखने से लग रहा था पुतिन बिल्कुल भी ठीक नहीं है और ना ही वो ठीक से बात कर पा रहे हैं. 

यह भी देखिए:
नूपुर शर्मा केस में नहीं, बल्कि 2018 के इस मामले में मोहम्मद जुबैर को किया गया है गिरफ्तार

इसके अलावा इस महीने के आगाज़ में भी पुतिन का एक वीडियो वायरल हुआ था. जिसमें वो भाषण दे रहे थे. पोडियम पर भाषण के दौरान पुतिन को पैर हिलाता हुए देखा जा सकता है. यह वीडियो जब वायरल हुआ तो लोगों ने उनके पांव की तरफ देखा और कई तरह कयास भी लगाए. डेली मेल की एक रिपोर्ट के मुताबिक पुतिन क्रेमलिन में एक अवॉर्ड प्रोग्राम में हिस्सा लेने आए थे. इस दौरान उनके पैरों को कांपते हुए देखा गया.

यह भी देखिए:
कैंसर को अधिसूचित रोग की श्रेणी में डालने की सिफारिश; दवा को सस्ती करने की मांग

विदेश मंत्री ने किया खंडन

हालांकि दुनियाभर का कहना है कि पुतिन सख्त बीमार हैं लेकिन उनके विदेश मंत्री ने इन दावों को खारिज किया है. रूसी विदेश मंत्री सर्गेई लावरोव ने कहा है कि ऐसे कोई संकेत नहीं मिल रहे हैं कि पुतिन बीमार हैं. लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के अलावा कुछ अन्य सूत्रों लगातार दावे कर रहे हैं कि पुतिन कैंसर और पार्किसंस जैसी खतरनाक बीमारी से लड़ रहे हैं. उन्होंने इसका ऑपरेशन नहीं कराया इसलिए बीमारी लगातार बढ़ रही है. 

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news