बिना हिजाब के दुकान में आईं औरतें, ईरानी शख्स ने की ऐसी हरकत की हैरान रह गए लोग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1637095

बिना हिजाब के दुकान में आईं औरतें, ईरानी शख्स ने की ऐसी हरकत की हैरान रह गए लोग

Hijab Controversy: ईरान में दो महिलाओं के हिजाब न पहनने की वजह से एक शख्स ने उनके सरों पर दही उंडेल दिया. इसके बाद ईरान की एक अदालत ने तीनों कि खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है.

बिना हिजाब के दुकान में आईं औरतें, ईरानी शख्स ने की ऐसी हरकत की हैरान रह गए लोग

Hijab Controversy: ईरान में हिजाब पर विवाद अभी भी जारी है. यहां बीते दिन एक दुकान में हिजाब को लेकर विवाद हो गया. यहां एक दुकान में दो औरतें बिना हिजाब के आईं. इन दोनों औरतों के सरों पर एक शख्स ने दही उंडेल दिया. इसके बाद दुकानदार ने उस शख्स की मार-पीट की.

तीनों के खिलाफ वारंट जारी

मामले के बाद ईरान की एक अदालत ने दोनों औरतों समेत आरोपी शख्स के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किया है. हिजाब कानून की मुखालफत करने के लिए दोनों औरतों को वारंट जारी किया गया है. 

 

वायरल हुआ वीडियो

दरअसल 31 मार्च को सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुई जिसमें देखा गया कि एक महिला और एक लड़की दुकान में आईं. महिला के सर पर स्कार्फ था जबकि लड़की का सर खुला हुआ था. इसी दौरान दुकान में एक शख्स आया और उसने लड़की से कुछ बात की और उसने लड़की और उस औरत पर दही डाल दिया. इसके बाद दुकानदार उस शख्स को मारने के लिए भागा. 

यह भी पढ़ें: 4 साल के बच्चे ने लिखी किताब, आखिर ऐसा क्या है कि बिक गईं 1000 कॉपियां?

ईरान के राष्ट्रपति ने क्या कहा

इस बारे में ईरान के प्रेसीडेंट इब्राहीम रईसी ने कहा है कि "अगर कुछ लोग हिजाब को नहीं मानते तो उन्हें इसके लिए समझाया जाए. हिजाब एक कानूनी जरूरत और कानूनी मामला है. ख्याल रहे कि ईरान में पब्लिक प्लेस में सर ढकना लाजमी है."

महसा अमीनी की मौत

ख्याल रहे कि हिजाब के चलते ईरान में पिछले दिनों एक महिला महसा अमीनी की मौत हो गई है. इसके बाद ईरान में बड़े पैमाने पर हिंसा हुई. बताया जाता है कि ईरान की मोरालिटी पुलिस ने महसा अमीनी को इसलिए गिरफ्तार किया था कि उन्होंने ठीक से हिजाब नहीं पहना था. पुलिस हिरासत में महसा अमीनी की मौत हो गई. लोगों का इल्जाम है कि पुलिस हिरासत में मारपीट की वजह से महसा अमीनी की मौत हुई जबकि पुलिस का कहना है कि महसा अमीनी की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई.

Zee Salaam Live TV:

Trending news