World Cup 2023: नसीम शाह करेंगे वर्ल्ड कप में वापसी? हेल्थ को लेकर आया बड़ा अपडेट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1900927

World Cup 2023: नसीम शाह करेंगे वर्ल्ड कप में वापसी? हेल्थ को लेकर आया बड़ा अपडेट

Wold Cup 2023: नसीम शाह की हेल्थ को लेकर बड़ा अपडेट आया है. वह काफी वक्त से अपनी कंधे की चोट को लेकर परेशान थे. जिसके बाद डॉक्टर्स ने उन्हें सर्जरी की सलाह दी.

World Cup 2023: नसीम शाह करेंगे वर्ल्ड कप में वापसी? हेल्थ को लेकर आया बड़ा अपडेट

Wold Cup 2023: वर्ल्ड की शुरुआत हो चुकी है, इससे पहले पाकिस्तानी बॉलर नसीम शाह की हेल्थ को लेकर बड़ा अपडेट आया है. जानकारी के लिए बता दें नसीम शाह एशिया कप के दौरान चोटिल हो गए थे. उनके कंधे में चोट आई थी. जिसके बाद पीसीबी यानी पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्हें बाहर रखा था.

क्या नसीम शाह करेंगे वर्ल्ड कप में वापसी?

नसीम शाह का वर्ल्ड कप में वापसी को लेकर सोशल मीडिया पर कई दावे किए जा रहे हैं. हालांकि ये गलत हैं, उनकी हाल ही में कंधे की सर्जरी हुई है. जिसका उन्होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी जारी किया है. डॉक्टर्स ने उनके कंधे का आंकलन करने के बाद उन्हें सर्जरी कराने की सलाह दी थी. उनके दाएं कंधे में चोट है और वह अब लंबे वक्त तक क्रिकेट से दूर रहने वाले हैं.

वीडियो किया जारी

सोशल मीडिया पर नसीम शाह ने एक वीडियो जारी किया है, जिसमें वह कह रहे हैं कि मुझे फैंस के काफी मैसेज आ रहे थे, ऐसे में मैंने सर्जरी के बाद एक वीडियो जारी करने का फैसला किया है. अलहमदुलिल्लाह. मैं अच्छे से रिकवर कर रहा हूं. आप लोगों की दुआएं मेरे लिए ताकत है. मुझे सपोर्ट करने के लिए शुक्रिया. सर्जरी के कुछ दिनों बाद नसीम को रिहैब सेंटर में भेजा जाएगा. इस वर्ल्ड कप के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होगी, इस सीरीज में भी नसीम शाह नहीं खेल पाएंगे.

 
 
 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nasim Shah (@inaseemshah)

कई महीने से पेश आ रही थी दिक्कत

पाकिस्तान के कोच मोइन खान ने जानकारी दी,"नसीम की चोट पाकिस्तान टीम के मेडिकल पैनल और फिजियोथेरेपिस्ट के लिए एक डिजास्टर है. क्योंकि वह लगातार शिकायत कर रहे थे कि उन्हें दिक्कत हो रही है, तीन-चार महीने से वे लगातार उन्हें खेल रहे थे. एक खिलाड़ी हमेशा यही चाहेगा कि उसे बाहर न किया जाए, लेकिन जब वह आपको अपनी चोट के बारे में बता रहा है तो आपको इसे बहुत गंभीरता से लेना होगा. मेडिकल पैनल ने इसे गंभीरता से नहीं लिया.''

हसन अली ने वर्ल्ड कप में नसीम शाह को रिप्लेस किया है. हालांकि हसन के पास नसीम जैसी गति नहीं है, लेकिन हसन के पास विकेट लेने की अच्छी काबिलियत है. उन्होंने 2019 में पिछले विश्व कप में भी भाग लिया था. पाकिस्तान अपने विश्व कप अभियान की शुरुआत अक्टूबर में नीदरलैंड के खिलाफ करेगा,

Trending news