कांग्रेस के पूर्व सांसद संजय निरुपम ने क्यों कहा, "इस बार मुस्लिम नहीं देंगे कांग्रेस को वोट"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2225077

कांग्रेस के पूर्व सांसद संजय निरुपम ने क्यों कहा, "इस बार मुस्लिम नहीं देंगे कांग्रेस को वोट"

Sanjay Nirupam on Congress: कांग्रेस ने कथित अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने की वजह से संजय निरुपम को 6 सालों के लिए बर्खास्त कर दिया था. इस बीच संजय निरुपम ने बड़ा बयान दिया है. 

कांग्रेस के पूर्व सांसद संजय निरुपम ने क्यों कहा, "इस बार मुस्लिम नहीं देंगे कांग्रेस को वोट"

Sanjay Nirupam on Congress: कांग्रेस से बर्खास्त पूर्व सांसद संजय निरुपम ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र के 1.5 करोड़ मुस्लिम कांग्रेस से नाराज हैं. इस लोकसभा इलेक्शन में वे कांग्रेस को वोट नहीं देंगे.कांग्रेस ने हमेशा से मुस्लिम समुदाय का अपने सियासी हित के लिए इस्तेमाल किया है."

सियासी फायदे के लिए मुस्लिमों का किया इस्तेमाल- संजय निरुपम
उन्होंने कहा, “मुस्लिम समाज कांग्रेस का परंपरागत वोट बैंक रहा है. कांग्रेस को हमेशा से ही मुस्लिम समुदाय का वोट मिलता रहा है, लेकिन इसके बावजूद इस लोकसभा इलेक्शन में पार्टी ने एक भी मुस्लिम को कैंडिडेट नहीं बनाया है. यह मुस्लिम समुदाय के साथ कांग्रेस का छलावा है, जिसका जवाब इस बार पार्टी को मिलेगा.” उन्होंने आगे कहा, “इस लोकसभा इलेक्शन में महाराष्ट्र के मुस्लिम समुदाय ने कांग्रेस के खिलाफ विद्रोह करने का मन बना लिया है.”

पूर्व मंत्री ने भी कांग्रेस पर लगाए थे गंभीर इल्जाम
गौरतलब है कि एक दिन पहले कांग्रेस के सीनियर नेता और पूर्व मंत्री नसीम खान ने स्टार प्रचारक कमेटी से इस्तीफा दे दिया था. उन्होंने कांग्रेस पर गंभीर इल्जाम लगाए थे. पूर्व मंत्री ने कांग्रेस चीफ को खत लिखर कांग्रेस के जरिए राज्य में किसी भी मुस्लिम को टिकट नहीं दिए जाने पर नाराजगी जताया था. उन्होंने खत में लिखा "कांग्रेस को मुस्लिम वोट चाहिए, कैंडिडेट क्यों नहीं'?"

पार्टी ने किया था 6 साल के लिए सस्पेंड
वाजेह हो कि कांग्रेस ने कथित अनुशासनहीनता और पार्टी विरोधी गतिविधियों में संलिप्त होने की वजह से संजय निरुपम को 6 सालों के लिए बर्खास्त कर दिया था, जबकि निरुपम ने दावा किया था कि उन्हें सस्पेंड नहीं किया गया है, बल्कि उन्होंने खुद इस्तीफा दिया है. बीते दिनों खबर आई थी कि वे बीजेपी में शामिल हो सकते हैं, लेकिन अभी तक उन्होंने इस संदर्भ में कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है.

Trending news