फिर दुर्घटना की शिकार हुई वंदे भारत एक्सप्रेस; मवेशी सामने आने से टूटा ट्रेन का अगला हिस्सा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2058375

फिर दुर्घटना की शिकार हुई वंदे भारत एक्सप्रेस; मवेशी सामने आने से टूटा ट्रेन का अगला हिस्सा

Vande Bharat Train: वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन एक बार फिर हादसे का शिकार हो गई. अमृतसर से नई दिल्ली के बीच चलने वाली वंदे भारत एक्सप्रेस शनिवार की दोपहर दुर्घटनाग्रस्त हुई. हादसे में ट्रेन के अगले हिस्से को नुकसान पहुंचा.

फिर दुर्घटना की शिकार हुई वंदे भारत एक्सप्रेस; मवेशी सामने आने से टूटा ट्रेन का अगला हिस्सा

Vande Bharat Train Accident: अमृतसर से नई दिल्ली के बीच चलने वाली 22488 वंदे भारत एक्सप्रेस शनिवार की दोपहर हादसे का शिकार हो गई. दिल्ली की तरफ जाते समय गन्नौर रेलवे स्टेशन के नजदीक ये हादसा पेश आया. गुमड रोड फ्लाईओवर के नीचे एक मवेशी आने की वजह से यह हादसा हुआ. हादसे के बाद तकरीबन 20 मिनट रेलवे स्टेशन पर गाड़ी रुकी रही. हादसे में वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन के अगले हिस्से को नुकसान पहुंचा. 1 बजकर 21 मिनट पर क्षतिग्रस्त हिस्से को ठीक करने के बाद रेलवे स्टेशन से ट्रेन को दिल्ली के लिए रवाना किया गया.

नोज कोन कवर को हुआ नुकसान
ट्रेन में तैनात इंजीनियरों ने घटना की सूचना फौरी तौर पर कंट्रोल रूम को दी और गाड़ी के क्षतिग्रस्त हिस्से को उखाड़ कर गाड़ी में डाला . सूचना मिलने पर गन्नौर जीआरपी चौकी इंचार्ज सुरेश अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंच गए. ट्रेन में तनात रेलवे के इंजीनियरों ने नाम न बताने पर कहा कि ट्रेन के फ्रंट कोच का नोट कोन कवर क्षतिग्रस्त हुआ है. इसके अलावा किसी तरह का कोई नुकसान नहीं हुआ है. वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन पहले भी कई बार हादसे का शिकार हो चुकी हैं.  वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में कई हादसे होने के बाद सवाल खड़े हो रहे हैं.

 

पहले भी हो चुकी हैं ऐसी घटनाएं
मुंबई-गांधीनगर वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन,  29 अक्टूबर 2022 को दुर्घटना का शिकार हुई थी. यह हादसा गुजरात के अतुल रेलवे स्टेशन के नजदीक पेश आया था. दरअसल, मुंबई से गांधीनगर जा रही ट्रेन के सामने एक मवेशी के सामने आने के बाद हादसा हुआ. इस दुर्घटना में ट्रेन का आगे का हिस्सा टूट गया था. तकरीबन 30 मिनट रुकने के बाद ट्रेन को रवाना कर दिया गया था. बाद में मेंटनेंस डिपो में इस ट्रेन का नोज तब्दील किया गया था. वहीं, एक और हादसा गुजरात में 6 अक्‍टूबर 2022 को मुंबई से अहमदाबाद जा रही वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन में हुआ था. जब ट्रेन की मवेशियों के एक झुड से जबरदस्त टक्कर हो गई थी. 

Trending news