श्रीलंका ने भारत के 21 और मछुआरों को किया गिरफ्तार; सियासी पार्टियों ने केंद्र से की कार्रवाई की मांग
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2161527

श्रीलंका ने भारत के 21 और मछुआरों को किया गिरफ्तार; सियासी पार्टियों ने केंद्र से की कार्रवाई की मांग

Sri Lanka Navy: श्रीलंका की नेवी ने उसके समुद्री हुदूद में कथित तौर पर मछलियां पकड़ने के लिए हिन्दुस्तान के 21 और मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया है. इस बीच, भारतीय जनता पार्टी की तमिलनाडु यूनिट और पट्टाली मक्कल काची (PMK) ने रविवार को 21 और भारतीय मछुआरों की गिरफ्तारी का मुद्दा उठाया.

श्रीलंका ने भारत के 21 और मछुआरों को किया गिरफ्तार; सियासी पार्टियों ने केंद्र से की कार्रवाई की मांग

Tamil Nadu Arrested Fishermen: श्रीलंका की नेवी ने उसके समुद्री हुदूद में कथित तौर पर मछलियां पकड़ने के लिए हिन्दुस्तान के 21 और मछुआरों को गिरफ्तार कर लिया है. नौसेना ने बताया कि मछुआरों को जाफना के डेफ्ट द्वीप के नजदीक शनिवार को पकड़ा गया और उन्हें कांकेसनथुरई बंदरगाह ले जाया गया है. उनकी नावों को भी जब्त किया गया है. इस बीच, भारतीय जनता पार्टी की तमिलनाडु यूनिट और पट्टाली मक्कल काची (PMK) ने रविवार को 21 और भारतीय मछुआरों की गिरफ्तारी का मुद्दा उठाया और केंद्र सरकार से फौरी तौर पर उनकी रिहाई को यकीनी करने की अपील की.

इन गिरफ्तारियों से एक दिन पहले श्रीलंका की नेवी ने शुक्रवार को नॉर्थ जाफना में करैनगर तट से कम से कम 15 भारतीय मछुआरों को पकड़ा था. श्रीलंका ने इस साल अभी तक कम से कम 146 भारतीय मछुआरों को गिरफ्तार किया है. बीजेपी की तमिलनाडु यूनिट के सद्र के. अन्नामलई और पीएमके के सीनियर लीडर अंबुमणि रामदास ने कहा कि श्रीलंका ने 21 मछुआरों को गिरफ्तार किया है और उनकी दो बोड भी जब्त की हैं. विदेश मंत्री एस. जयशंकर को लिखे खत में अन्नामलई ने कहा कि, हम श्रीलंकाई नौसेना द्वारा तमिलनाडु के रामेश्वरम से 21 मछुआरों को पकड़े जाने और इन मछुआरों की दो नौकाओं को जब्त किए जाने पर आपकी तवज्जे दिलाना चाहते हैं. हम गिरफ्तार किए गए मछुआरों और उनकी नावों की रिहाई के लिए विदेश मंत्रालय से दखलअंदाजी करने की अपील करते हैं.

बता दें कि, श्रीलंकाई नौसेना के जरिए मछुआरों की गिरफ्तारी के खिलाफ शनिवार को पुडुचेरी और तमिलनाडु में जबरदस्त एहतेजाज किया जा रहा है. पुडुचेरी के 12 और तमिलनाडु के तीन मछुआरों को श्रीलंका की नेवी के जवानों ने 15 मार्च को उनकी मशीनीकृत नौकाओं के साथ गिरफ्तार कर लिया था. तमिलनाडु के मछुआरा यूनियन के लीडर एंटनी जॉन और आर. सेल्वम ने न्यूज एजेंसी को बताया कि इसके खिलाफ मछुआरे तमिलनाडु के मायलादुथुराई और नागपट्टिनम में प्रोटेस्ट किया. इस सिलसिल में राज्यसभा एमपी अंबुमणि रामदास ने सोशल मीडिया के जरिए सरकार से अपील करते हुए कहा कि, बीते एक हफ्ते में तमिलनाडु और पुडुचेरी के तकरीबन 58 मछुआरों को श्रीलंका द्वारा अरेस्ट किया गया है.

Trending news