मीडिया से बात कर रहे थे इस देश के विपक्षी नेता, हमलावर ने चाकू से कर दिया हमला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2039653

मीडिया से बात कर रहे थे इस देश के विपक्षी नेता, हमलावर ने चाकू से कर दिया हमला

South Korea: दक्षिण कोरिया में अहम अपोजिशन लीडर ली जे-म्युंग पर उस वक्त चाकू से हमला कर दिया गया जब वह मीडिया से बात कर रहे थे. उन्हें अस्पताल में दाखिल कराया गया है. 

मीडिया से बात कर रहे थे इस देश के विपक्षी नेता, हमलावर ने चाकू से कर दिया हमला

South Korea: दक्षिण कोरिया से एक बड़ी खबर सामने आ रही है. यहां के अपोजिशन लीडर ली जे-म्युंग पर बुसान के दौरे के वक्त अज्ञात हमलावर ने चाकू से हमला कर दिया. नेता पर तब हमला किया गया जब वह मीडिया से बात कर रहे थे. हमले में घायल हुए ली जे-म्युंग को फौरन अस्पताल में भर्ती कराया गया. यहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है.

मीडिया के सामने हमला
न्यूज एजेंसी योनहाप ने बताया कि दक्षिण कोरिया के अहम अपोजिशन डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष ली जे-म्युंग मीडिया से बात कर रहे थे, तभी एक हमलावर ने उनकी गर्दन पर चाकू से हमला कर दिया. हमले में नेता की गर्दन पर बाईं तरफ जख्म हो गया. हमले के बाद आस-पास अफरा तफरी मच गई. 

fallback

इस तरह किया हमला
मौके पर मौजूद लोगों के हवाले से कहा गया है कि "संदिग्ध ने ऑटोग्राफ के लिए और समर्थक होने का नाटक करते हुए ली से संपर्क किया था. फिर उसने उस पर 20 से 30 सेंटीमीटर (7.9 - 11.8 इंच) लंबे हथियार से हमला किया."

मुल्जिम गिरफ्तार
एजेंसी ने बताया कि जिस शख्स ने ली जे-म्युंग पर हमला किया उसे मौके से ही गिरफ्तार कर लिया गया. फिलहाल ली ज-म्युंग की सेहत कैसी है उसके बारे में ज्यादा अपडेट नहीं है. हादसे की फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं. इन फोटोज में नजर आ रहा है कि ली जे-मयुंग फर्श पर लेटे हैं. उनके आस-पास भीड़ है. उनकी गर्दन पर किसी ने पट्टी रखी हुई है जहां पर जख्म है. 

मुख्य विपक्षी लीडर है जे
बताया जाता है कि ली ने इससे पहले बुसान के गाडेओक द्वी पर बन रहे एक हवाई अड्डे का दौरा किया था. ली जे-म्युंग साउथ कोरिया के अहम अपोजिशन पार्टी डेमोक्रेटिक पार्टी के अध्यक्ष हैं. ली, 2022 में राष्ट्रपति पद के लिए दौड़ में शामिल थे, लेकिन रूढ़िवादी यूं सुक-योल से हार गए.

Trending news