Shakib-Al-Hasan Election: शाकिब-अल-हसन की राजनीति में एंट्री, होम टाउन से लड़ेंगे चुनाव
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1980415

Shakib-Al-Hasan Election: शाकिब-अल-हसन की राजनीति में एंट्री, होम टाउन से लड़ेंगे चुनाव

Shakib-Al-Hasan Election: शाकिब-अल-हसन की अब चुनाव में एंट्री होनी वाली है. वह अपने होम टाउन से चुनाव लड़ने वाले हैं. बता दें इस बार शाकिब आईपीएल नहीं खेल रहे हैं.

Shakib-Al-Hasan Election: शाकिब-अल-हसन की राजनीति में एंट्री, होम टाउन से लड़ेंगे चुनाव

Shakib-Al-Hasan Election: शाकिब अल-हसन को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शाकिब चुनाव लड़ने वाले हैं. बांग्लादेशी कप्तान अपने देश के 12वें संसदीय चुनाव के लिए लड़ने के लिए पूरी तरह तैयार हैं. वह पूर्व कप्तान मशरफे मुर्तजा की राह पर चलने के लिए तैयार हैं, जिन्होंने पहले चुनाव लड़ा था और अब मेंबर ऑफ पार्लियामेंट हैं.

आईपीएल से हुए बाहर

शाकिब अल-हसन को आईपीएल 2024 से बाहर कर दिया गया है. कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2024 रिटेंशन डे पर शाकिब और लिटन दास दोनों को रिलीज कर दिया है. इसके अलावा, स्टार ऑलराउंडर घायल है और उसके ठीक होने के लिए कोई निश्चित समय सीमा निर्धारित नहीं है. इसलिए इन हालात में शाकिब ने राजनीति में हाथ आजमाने का फैसला किया है.

वर्ल्ड कप में हो गए थे चोटिल

शाकिब वनडे वर्ल्ड कप में चोटिल हो गए थे. उनकी उंगली में चोट लग गई थी. अब वह पॉलिटिक्स में कदम रख रहे हैं. शाकिब को लेकर पहले से ही कयास लगाए जा रहे थे कि वह वर्ल्ड कप के बाद कप्तानी से हट सकते हैं. हालांकि उनके सियासत में दाखिल होने की कोई उम्मीद नहीं थी. शाकिब अपने गृह निर्वाचन क्षेत्र यानी मगुरा-1 निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं.

शाकिब नहीं होंगे टीम के कप्तान

शाकिब अब वनडे टीम के कप्तान नहीं होंगे, जैसा कि उन्होंने पहले विश्व कप के दौरान फैसला किया था. हालांकि वह खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में अपनी टीम की कप्तानी करना जारी रखेंगे और टी20 विश्व कप नजदीक आने के साथ उनका काम टी20 क्रिकेट पर ध्यान फोकस करना होगा.

पीएसएल खेलेंगे शाकिब अल हसन

आईपीएल से बाहर निकलने के बाद  शाकिब पाकिस्तान क्रिकेट लीग खेलेंगे. शाकिब एकमात्र बांग्लादेशी खिलाड़ी (28 खिलाड़ियों में से) हैं, जिन्हें प्लैटिनम श्रेणी में रखा गया है जो पीएसएल में अब तक की सबसे ऊंची श्रेणी है. प्लैटिनम कैटेगरी की कीमत 1.30 लाख अमेरिकी डॉलर मानी गई है.

शाकिब बांग्लादेश प्रीमियर लीग में भी खेलते नजर आएंगे, लेकिन बीपीएल और पीएसएल के टकराव से यह समझा जा सकता है कि शाकिब पीएसएल के कुछ शुरुआती मैच नहीं खेल पाएंगे. पीएसएल ड्राफ्ट 14 दिसंबर 2023 को जारी होने वाला है.

Trending news