संघ ने राहुल गांधी और तौकीर रजा से देश को बताया खतरा; समलैंगिक शादी पर दी ये नसीहत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1609595

संघ ने राहुल गांधी और तौकीर रजा से देश को बताया खतरा; समलैंगिक शादी पर दी ये नसीहत

हरियाणा के पानीपत में संघ के प्रतिनिधि सभा की बैठक में संघ के सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने हिंदू राष्ट्र, जनसंख्या, समाजिक समरसता और समलैंगिक शादी सहित राहुल गांधी के कथित भारत विरोधी बयानों पर खुलकर बात की.

 

दत्तात्रेय होसबाले

नई दिल्लीः हरियाणा के पानीपत में तीन दिन से चल रही संघ के प्रतिनिधि सभा की बैठक के आखिरी दिन संघ के सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले ने समाजिक समरसता में संघ के रोडमैप और आरएसएस के 100 साल पूरे होने पर इसके कार्य योजना की जानकारी दी. दत्तात्रेय होसबाले ने हिन्दू राष्ट्र के मुद्दे पर कहा कि भारत 100 साल से हिंदू राष्ट्र है. ये एक सांस्कृतिक अवधारणा है. दत्तात्रेय ने बैठक के दौरान धर्मांतरण और जनसंख्या असंतुलन पर भी चर्चा की. मुस्लिम आउटरीच प्रोग्राम को होसबाले ने सीधे खारिज़ कर दिया. हालांकि, उन्होंने कहा कि अगर उनकी तरफ से कोई बुलावा आता है तो बैठकर चाय पीने में कोई परहेज़ नहीं है.

वहीं, समलैंगिक शादी विवाद पर भी होसबाले ने संघ का रुख साफ़ करते हुए कहा कि इसे हमारा समाज सही नहीं मानता और हम समाज के साथ हैं.
आख़रि में प्रधानमंत्री मोदी को लेकर किए सवाल के जवाब में होसबाले ने कहा की ये सरकार अच्छा काम कर रही है और अच्छा काम करने वाले को मौका मिलना चाहिए. 
होसबाले के मुताबिक देश में आज नरेटिव बदलने की जरूरत है. देश को तोड़ने वाली ताकतों से सावधान और चौकन्ना रहना होगा. 

होसबाले ने उन लोगों पर सीधा निशाना साधा जो देश की छवि धूमिल कर रहें हैं, चाहे वो राहुल गांधी हो या फिर तौकीर रज़ा खान. उन्होंने राहुल गांधी के बारे में कहा की उन्हें जिम्मेवार बनना चाहिए और वास्तविकता को ध्यान में रखकर कुछ भी बोलना चाहिए. राहुल गांधी के पूर्वज भी संघ के खिलाफ़ बोलते रहे हैं, लेकिन हम अपना काम करते रहते हैं. लंदन में राहुल गांधी के भारत में लोकतंत्र खतरे में वाले बयान पर होसबाले ने राहुल गांधी को इमरजेंसी के दौर की याद दिलाते हुए कहा कि उन्होने इमरजेंसी के लिए देश से माफ़ी मांगी है क्या? 

Zee Salaam

Trending news