PM ने ISRO सेंटर का किया दौरा; 23 अगस्त को 'नेशनल स्पेस डे' के तौर पर मनाने का ऐलान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1842449

PM ने ISRO सेंटर का किया दौरा; 23 अगस्त को 'नेशनल स्पेस डे' के तौर पर मनाने का ऐलान

PM Bengaluru Visit: पीएम मोदी ने इसरो सेंटर पहुंचकर वैज्ञानिकों से मुलाकात की और उन्हें चंद्रयान-3 की सफलता के लिए मुबारकबाद दी. इस दौरान पीएम ने एक बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अब हर साल 23 अगस्त को 'राष्ट्रीय अंतरिक्ष दिवस' के तौर पर मनाया जाएगा.

PM ने ISRO सेंटर का किया दौरा;  23 अगस्त को 'नेशनल स्पेस डे' के तौर पर मनाने का ऐलान

PM Visit To ISRO Centre: पीएम मोदी शनिवार को बेंगलुरू के इसरो सेंटर पहुंचे. उन्होंने इसरो वैज्ञानिकों से मुलाकात की और उन्हें चंद्रयान-3 की कामयाबी के लिए मुबारकबाद पेश की. इस मौक़े पर प्रधानमंत्री काफ़ी जज्बाती नजर आए. उन्होंने कहा भारत ने एक बड़ी सफलता अपने नाम दर्ज की है. इसरो कमांड सेंटर पर पीएम मोदी का शानदार इस्तकबाल किया गया. इसरो चीफ़ एस सोमनाथ ने पीएम मोदी को गुलदस्ता देकर उनका स्वागत किया. पीएम ने इसरो चीफ को गले लगाया और उनको मिशन की कामयाबी के लिए बधाई दी.

23 अगस्त को हर साल 'नेशनल स्पेस डे' मनाने का ऐलान
अपने खिताब के दौरान पीएम मोदी ने वैज्ञानिकों की जमकर तारीफ की. उन्होंने वैज्ञानिकों की तारीफ करते हुए कहा कि आपकी मेहनत और आपके धैर्य को सैल्यूट. पीएम ने कहा कि आपने देश को जिस बुलंदियों पर पहुंचा दिया है वो एक महान उपलब्धि है. आपके काम करने के जज्बे को सलाम. इस मौके पर पीएम ने एक बड़ा ऐलान किया. उन्होंने कहा कि 23 अगस्त को हर साल 'नेशनल स्पेस डे' के तौर पर मनाया जाएगा. पीएम मोदी ने कहा, चंद्रमा के जिस हिस्से पर चंद्रयान ने सफल लैंडिंग की है, भारत ने उस जगह के नामकरण का फैसला लिया है. जिस स्थान पर चंद्रयान-3 का मून लैंडर उतारा गया है, उस जगह को शिवशक्ति के नाम से जाना जाएगा.

तारीख़ी लम्हे को कोई नहीं भूल सकता: PM
पीएम ने कहा कि, भारत दुनिया का ऐसा कामयाब देश बनकर उभरा है जिसने चंद्रमा की सतह को छूने में कामयाबी हासिल की है. इस सफलता ने हर भारतीय को गर्व करने का अवसर दिया है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मुझे 23 अगस्त के दिन का एक-एक लम्हा याद आ रहा है, जब लैंडर विक्रम ने लैंड किया तो यहां इसरो सेंटर में और पूरे देश में लोग खुशी से झूम उठे. कोई भी भारतीय उस तारीखी लम्हे को कभी नहीं भूल सकता.

Watch Live TV

Trending news