पाकिस्तान में आंधी- बारिश से 28 की मौत; 140 लोग घायल, सैंकड़ों हुए बेघर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1733159

पाकिस्तान में आंधी- बारिश से 28 की मौत; 140 लोग घायल, सैंकड़ों हुए बेघर

Pakistan News: पाकिस्तान में प्रकृति आपदा कहर बन कर टूटा. इस आपदा से 28 लोगों की मौत हो गई और 140 लोग घायल हो गए. पाकिस्तान सरकार आपदा को लेकर प्रभावित इलाकों के अधिकारियों से बात की और हर संभव मदद का निर्देश दिया.

 

पाकिस्तान में आंधी- बारिश से  28 की मौत; 140 लोग घायल, सैंकड़ों हुए बेघर

Pakistan News: पाकिस्तान में प्रकृति आपदा से 28 लोगों की मौत हो गई और 140 लोग इस आपदा में घायल हो गए. पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा और पंजाब के कई हिस्सों में शनिवार को भारी बारिश और आंधी ने कईयों के बेघर भी कर दिया है. पाकिस्तान की आपदा विभाग के अनुसार 25 मौतें  केपी के बन्नू, डेरा इस्माइल खान, करक और लक्की मरवत में बारिश से संबंधित घटनाओं में हो गई है. और 145 लोग घायल हैं. इसस आपदा ने  69 घरों को आंशिक रूप से नुकसान पहुंचाई है.

इन जगहों पर हुई मौतें 
पाकिस्तान में पीडीएमए के टूटने से जो मौतें हुई है वो इस जगह से है 15 लोग बन्नू से और 100 लोगों की गायल होनो की खबर है.और इस इलाके में 68 घर आंशिक रूप से क्षतिग्रस्त हैं.और इस आपदा ने लक्की मरवत जिले में 5 लोगों की मौत की खबर है और 45 लोग घायल हैं. और साथ ही करक जिले से 4 लोगों की मौत खबर है जबकि एक लोग घायल हैं. वहीं डेरा इस्माइल खान में बारिश के कारण एक बच्चे की मौत होने की खबर है जबकि दो लोग घायल हैं.

आपदा विभाग अलर्ट पर
पाकिस्तान आपदा विभाग ने के अधिकारी ने कहा कि खैबर पख्तूनख्वा में  रेस्क्यू 1122 के सभी स्टेशन किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए अलर्ट पर हैं. अधिकारी ने कहा कि लक्की मरवत बन्नू और प्रांत के अन्य हिस्सों में कई स्थानों पर
 बारिश के कारण छत गिरने  से राहत कार्य जारी है. स्थानीय अधिकारी के अनुसार  1122 की खोज और बचाव अभियान जारी है और सभी घायलों को ले जाया जा रहा है. और अस्पताल में इलाज करवाया जा रहे हैं.

इन जगहों पर हुई जान माल की हानि
खैबर पख्तूनख्वा के सूचना मंत्री बैरिस्टर फिरोज जमाल शाह ने कहा कि प्रभावित जिलों के अस्पतालों में हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है. और सरकार प्रभावित क्षेत्रों के अधिकारियों के संपर्क में है.इसी बीच पाकिस्तान के फैसलाबाद, सरगोधा, गुजरांवाला और अन्य जिलों सहित पंजाब के कई क्षेत्रों में तेज हवाओं के साथ भारी बारिश हुई. प्रांत के खुशाब जिले के चान गांव में मूसलाधार बारिश के कारण घर की दीवार गिरने से तीन लड़कियों की मौत हो गई. गुजरांवाला जिले में बारिश से जुड़ी घटनाओं में कम से कम 10 लोग घायल हो गए मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार, भारी बारिश और तेज हवाओं ने विभिन्न क्षेत्रों में बिजली आपूर्ति को प्रभावित किया.

प्रधानमंत्री ने दिये सख्त निर्देश 
मीडिया ने बताया कि पाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने नेशनल असेंबली के डिप्टी स्पीकर जाहिद अकरम दुर्रानी के साथ टेलीफोन पर बातचीत की और बारिश से संबंधित घटनाओं में जान-माल के नुकसान पर खेद व्यक्त किया. और साथ ही अप्रिय स्थिति से निपटने के लिए तत्काल कदम उठाने का निर्देश दिया.

Trending news