मुख्तार अंसारी की कम नहीं हो रही मुश्किलें; एक और केस में हुई इतने साल की सजा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2012954

मुख्तार अंसारी की कम नहीं हो रही मुश्किलें; एक और केस में हुई इतने साल की सजा

Mukhtar Ansari: ये मामला आज से 26 साल पुराना है. 1997 में पूर्वांचल के जाने-माने कोयला व्यापारी और विश्व हिंदू परिषद के नेता नंदकिशोर रुंगटा की किडनेपिंग के बाद हत्या कर दी गई थी. इस कांड के तार मुख्तार अंसारी और उनसे जुड़े लोगों से जुड़े पाए गए थे. 

 

मुख्तार अंसारी की कम नहीं हो रही मुश्किलें; एक और केस में हुई इतने साल की सजा

Mukhtar Ansari: योगी सरकार में मुख्तार अंसारी की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रहीं. मुख्तार अंसारी को अब मशहूर कोयला व्यापारी रूंगटा परिवार को बम से उड़ाने की धमकी देने वाले केस में दोषी पाया गया. अपर सिविल जज ने आज मामले पर फैसला देते हुए मुख्तार अंसारी को 5 साल 6 महीने की जेल की सज़ा सुनाई है. मुख्तार अंसारी के खिलाफ ये मामला कोर्ट में 26 साल से चल रहा था. वही दूसरी तरफ मुख्तार अंसारी के पक्ष के वकील श्रीनाथ त्रिपाठी ने कहा कि सुनवाई के वक्त वादी उस नंबर को नहीं बता पाया है जिस मोबाइल नंबर पर धमकी की बात कही गयी थी. मुख्तार के वकील ने आगे कहा, "हम इस फैसले के खिलाफ ऊपरी कोर्ट जाएंगे." 

किस मामले मिली सज़ा?
ये मामला आज से 26 साल पुराना है. 1997 में पूर्वांचल के जाने-माने कोयला व्यापारी और विश्व हिंदू परिषद के नेता नंदकिशोर रुंगटा की किडनेपिंग के बाद हत्या कर दी गई थी. इस कांड के तार मुख्तार अंसारी और उनसे जुड़े लोगों से जुड़े पाए गए थे. नंदकिशोर रुंगटा की हत्या के गवाह उनके भाई को मुख्तार अंसारी ने फोन पर धमकी देकर कहा था की मामले की पैरवी न करे और पैरवी करने पर पूरे परिवार को बम से उड़ा कर मारने की धमकी दी थी. जिसके बाद नंदकिशोर के भाई महावीर प्रसाद ने भेलूपुर थाने में केस दर्ज कराया था. जिस पर आज 23 साल बाद फैसला आया है. 

वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पेश हुए अंसारी
विशेष मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट (MP-MLA) उज्ज्वल उपाध्याय ने शुक्रवार को इस केस में फैसला सुनाया लेकिन बांदा जेल में बंद मुख्तार के हस्ताक्षर के बाद फैसले को आधिकारिक बनाया जाएगा. दरासल मुख्तार अंसारी बांदा जेल में बंद है और इस केस में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए कोर्ट में पेश हुए थे. 

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Trending news