Punjab Lok Sabha Election: कांग्रेस ने एक और लिस्ट की जारी ; पंजाब के इन 4 दिग्गजों को दिया टिकट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2227706

Punjab Lok Sabha Election: कांग्रेस ने एक और लिस्ट की जारी ; पंजाब के इन 4 दिग्गजों को दिया टिकट

Punjab Congress New Candidates List: सियासी पार्टियों की जानिब से अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करने का दौर जारी हैं. इस कड़ी में कांग्रेस ने अपनी तैयारियों का धार देते हुए सोमवार को पंजाब में लोकसभा इलेक्शन के लिए 4 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. 

Punjab Lok Sabha Election: कांग्रेस ने एक और लिस्ट की जारी ; पंजाब के इन 4 दिग्गजों को दिया टिकट

Punjab Congress New Candidates List: लोकसभा इलेक्शन के लिए तमाम सियासी पार्टियों की जानिब से अपने-अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान करने का दौर जारी हैं. इस कड़ी में कांग्रेस ने अपनी तैयारियों का धार देते हुए सोमवार को पंजाब में लोकसभा इलेक्शन के लिए 4 सीटों पर अपने उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की. इस सूची में पार्टी ने राजस्थान कांग्रेस के इंचार्ज सुखजिंदर सिंह रंधावा को गुरदासपुर और पंजाब कांग्रेस के प्रमुख अमरिंदर सिंह बराड़ (राजा वडिंग) को लुधियाना से चुनावी मैदान में उतारा है. कांग्रेस ने खडूर साहिब से कुलबीर सिंह जीरा और आनंदपुर साहिब से विजय इंदर सिंगला को टिकट दिया है.

13 में 12 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान
बता दें कि, कांग्रेस ने 14 अप्रैल को अपने 6 उम्मीदवारों की फहरिस्त जारी की थी. पार्टी ने पूर्व सीएण चरणजीत सिंह चन्नी को जालंधर, सुखपाल सिंह खैरा को संगरूर,गुरजीत सिंह औजला को अमृतसर, अमर सिंह को फतेहगढ़ साहिब से इंतेखाबी मैदान में उतारा है. इससे पहले कांग्रेस पार्टी ने 22 अप्रैल को एक लिस्ट जारी की थी, जिसमें पंजाब की दो सीट पर उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया था. पार्टी ने होशियारपुर से यामिनी गोमर और फरीदकोट सीट से अमरजीत कौर को टिकट दिया है. बता दें कि, कांग्रेस पंजाब में लोकसभा की 13 में 12 सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर चुकी है. 

पंजाब में आखिरी चरण में मतदान
कांग्रेस की तरफ से अभी एक उम्मीदवार के नाम पर मुहर लगना बाकी है. बता दें कि, पंजाब में कांग्रेस ने अकेले चुनाव लड़ने का फैसला किया है. जहां उसका मुकाबला आम आदमी पार्टी, बीजेपी और शिरोमणि अकाली दल से है. पंजाब की सभी 13 लोकसभा सीटों पर सातवें और आखिरी चरण में 1 जून को वोट डाले जाएंगे. राज्य में नामांकन दाखिल करने का सिलसिला 7 मई से शुरू हो जाएगा. जबकि चुनाव के नतीजो का 4 जून को ऐलान किया जाएगा. एक जानिब जहां, दिल्ली में कांग्रेस और आम आदमी पार्टी साथ में इलेक्शन लड़ रही हैं, वहीं पंजाब में दोनों पार्टियां अपने-अपने दम पर चुनावी मैदान में उतरेंगी.

Trending news