MP News: एमपी में कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका; दो पूर्व विधायक BJP में हुए शामिल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2151320

MP News: एमपी में कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका; दो पूर्व विधायक BJP में हुए शामिल

MP Politics: लोकसभा इलेक्शन से पहले एमपी कांग्रेस में भगदड़ मची हुई है और तकरीबन रोजाना ही कांग्रेस के लीडर बीजेपी खेमे में शामिल हो रहे हैं. इस सिलसिले में सागर जिले की खुरई असेंबली हल्के के पूर्व एमएलए अरुणोदय चौबे और पन्ना जिले की गनौर असेंबली हल्के के पूर्व एमएलए शिवदयाल बागरी ने बीजेपी की रुकनियत हासिल की.

MP News: एमपी में कांग्रेस को फिर लगा बड़ा झटका; दो पूर्व विधायक BJP में हुए शामिल

Congress Leaders Join BJP: लोकसभा इलेक्शन के नजदीक आने के साथ-साथ नेताओं की पार्टियां बदलने का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा हैं. इस कड़ी में मध्य प्रदेश में कांग्रेस को एक बार फिर बड़ा झटका लगा है. दो पूर्व विधायकों ने बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर ली है. इन दोनों पूर्व विधायकों का रिश्ता बुंदेलखंड से है. लोकसभा इलेक्शन से पहले एमपी कांग्रेस में भगदड़ मची हुई है और तकरीबन रोजाना ही कांग्रेस के लीडर बीजेपी खेमे में शामिल हो रहे हैं. इस सिलसिले में सागर जिले की खुरई असेंबली हल्के के पूर्व एमएलए अरुणोदय चौबे और पन्ना जिले की गनौर असेंबली हल्के के पूर्व एमएलए शिवदयाल बागरी ने बीजेपी के रियासती दफ्तर में रियासती सद्र विष्णु दत्त शर्मा, सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में बीजेपी की रुकनियत हासिल की.

 

इस मौके पर कई दूसरे कांग्रेस लीडरों को भी बीजेपी की सदस्यता दिलाई गई.  बता दें, दो दिन पहले ही कांग्रेस के सीनियर लीडर पूर्व केंद्रीय मंत्री सुरेश पचौरी ने एक पूर्व एमपी और तीन पूर्व एमएलए के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे.  दो दिन पहले ही एमपी में कांग्रेस को करारा झटका लगा है. ब्राह्मणों में गहरी पकड़ रखने वाले पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस लीडर सुरेश पचौरी, भोपाल में बीजेपी खेमे में शामिल हो गए थे. बता दें कि सुरेश पचौरी तकरीबन 5 दशक से कांग्रेस से जुड़े हुए थे, और उन्हें पूर्व पीएम राजीव गांधी का बेहद नजदीकी माना जाता है. खबरों के मुताबिक, वो खुद को पार्टी द्वारा नजर अंदाज करने से परेशान थे, जिसके वाद उन्होंने कांग्रेस का हाथ छोड़ते हुए बीजेपी का दामन थाम लिया. 

 

 इससे पहले भी जबलपुर के मेयर जगत बहादुर अन्नू, कांग्रेस के मीडिया विभाग के पूर्व उपाध्यक्ष अजय सिंह यादव के अलावा कई और लीडर भी कांग्रेस का हाथ छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. जबलपुर में मेयर जगत बहादुर सिंह के बीजेपी में शामिल होने से कांग्रेस ने उन पर निशाना साधा था. जबलपुर में कांग्रेस वर्कर्स ने जगत बहादुर सिंह अन्नू के खिलाफ जबरदस्त एहतेजाज किया था. बहरहाल, अब देखना होगा कि, आने वाले दिनों में और कितने लीडरान पाला बदलते हैं.

Trending news