JAC Jharkhand Board 10th, 12th Result: इस दिन जारी होंगे झारखंड बोर्ड के रिजल्ट
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1220576

JAC Jharkhand Board 10th, 12th Result: इस दिन जारी होंगे झारखंड बोर्ड के रिजल्ट

झांरखंड बोर्ड मंगल को 10वीं और 12वीं के रिजल्ट जारी करने वाला था लेकिन उसने ये तारीख आगे बढ़ा दी है. अब रिजल्ट जारी करने की नई तारीख का ऐलान जल्द ही किया जाएगा. 

Jharkhand Result

JAC Jharkhand Board 10th, 12th Result: झारखंड अकेडमिक काउंसिल (JAC) जल्द ही रिजल्ट का अनाउंसमेंट करने वाला है. बोर्ड ने 10वीं 12वीं की कॉपियों को जांच दिया है. इसके बाद इन कॉपियों के नंबर भी इंटरनेट पर अपलोड कर दिए गए हैं. किसी भी वक्त बोर्ड रिजल्ट का अनाउंसमेंट कर सकता है. कयास लगाए जा रहे थे कि बोर्ड बुधवार के दिन रिजल्ट का अनाउंसमेंट कर सकता है लेकिन पता चला है कि JAC आज रिजल्ट का अनाउंसमेंट नहीं करेगा.

झारखंड बोर्ड के हाईस्कूल और इंटर के रिजल्ट का लाखों छात्र इंतजार कर रहे हैं. लेकिन झारखंड अकेडमिक काउंसिल की तरफ से अभी रिजल्ट जारी करने के लिए कोई भी अधिकारिक ऐलान नहीं किया गया है. जानकारी के मुताबिक बोर्ड जैसे ही रिजल्ट जारी करेगा उसके बाद इसे jac.jharkhand.gov.in पर देखा जा सकेगा. छात्र वेबसाइट पर जाकर अपना रोल नंबर डाल कर अपना रिजल्ट देख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: UP Board: परीक्षा के अलावा और क्या क्या काम करता है यूपी बोर्ड, जानिए इतिहास

ख्याल रहे कि झारखंड बोर्ड की 10वीं की परीक्षा 24 मार्च से 24 अप्रैल 2022 के दरमियान आयोजित की गई थी. इसके अलावा झारखंड बोर्ड की 12वीं की परीक्षा 24 मार्च से 25 अप्रैल 2022 के दरमियान आयोजित की गई थी. 10वीं और बारहवीं की परीक्षा में 680446 छात्रों ने हिस्सा लिया था. झारखंड बोर्ड की तरफ से परीक्षा सख्त पहरे में आयोजित की गई थी. परीक्षा में सीसीटीवी के जरिए बच्चों की निगरानी की गई थी. 

झारखंड बोर्ड का 10वीं और 12वीं का ऐसे करें रिजल्ट चेक

झारखंड का 10वीं और 12वीं का रिजल्ट चेक करने के लिए jac.jharkhand.gov.in या फिर jacresults.nic.in पर जाएं.
यहां JAC Hight School Rsult 2022/JAC Intermediate result 2022 पर क्लिक करें. 
इसके बाद अपना नंबर व डेट ऑफ बर्थ दर्ज कर सबमिट करें.
इसके बाद आपका रिजल्ट दिख जाएगा. 

Video:

Trending news