Israel Hamas War, Gaza Starvation: भूख से मर रहे हैं बच्चे, गाजा में संकट और हुआ गंभीर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2133504

Israel Hamas War, Gaza Starvation: भूख से मर रहे हैं बच्चे, गाजा में संकट और हुआ गंभीर

Israel Hamas War, Gaza Starvation: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है, इस सब के बीच गाजा के लोग भूख से मर रहे हैं. बीते रोज कई बच्चों की भूख से मौत हुई है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Israel Hamas War, Gaza Starvation: भूख से मर रहे हैं बच्चे, गाजा में संकट और हुआ गंभीर

Israel Hamas War: गाज़ा की जंग इस सदी की सबसे बड़ी जंग में शुमार होने वाली है. इस बात को कोई नहीं नकार सकता कि जब भी आने वाले वक्त में इतिहास उठाकर देखा जाएगा तो इजराइल की तरफ से की गई बर्बरता और क्रूरता के अलावा इस जंग में कुछ नहीं दिखाई देगा. हजारों आम लोगों का कत्लेआम और बच्चों को भूखा मारने के लिए इतिहास शायद हमेशा नेतन्याहू को दोषी ठहराता रहे.

बच्चों को भूखा मार रहे हैं नेतन्याहू

पूरे के पूरे परिवार इस जंग में खत्म हो गए हैं. अब नेतन्याहू बच्चों को भूखा मार रहे हैं. नॉर्थ गाज़ा में 6 बच्चों की पानी और खाने की कमी से मौत हो गई है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने बयान जारी करते हुए कहा है कि इलाके में मानवीय स्थिति बद से बदतर हो गई है. इसके अलावा मंत्रालय ने बुधवार को कहा कि गाजा शहर के अल-शिफा अस्पताल में दो बच्चों की मौत हो गई है. इससे पहले खबर आई थी कि उत्तरी गाजा के कमाल अदवान अस्पताल में चार बच्चों की मौत हुई है, जबकि सात अन्य की हालत गंभीर बनी हुई है.

हेल्थ मिनिस्ट्री के स्पोकपर्सन अशरफ अल कुदरा ने बयान जारी करते हुए कहा, "हम अंतरराष्ट्रीय एजेंसियों से उत्तरी गाजा में मानवीय तबाही को रोकने के लिए तुरंत हस्तक्षेप करने के लिए कहते हैं. अंतर्राष्ट्रीय समुदाय गाजा में नरसंहार को रोकने के लिए नैतिक और मानवीय परीक्षण का सामना कर रहा है."

यूएन ने लगाए गंभीर आरोप

यूएन ने इज़राइल पर गंभीर आरोप लगाए हैं और साफ किया है कि इज़राइल लोगों तक मदद पहुंचने नहीं देना चाहता है और इसे रोक रहा है. इजराइल ने मानवीय सहायका ले जा रहे ट्रक को भी निशाना बनाया था. इसके साथ ही कई कर्मचारियों को हिरासत में लिया था और सैनिकों ने उन्हें रोक कर काफी परेशान भी किया था.

गाज़ा से आ रही दर्दनाक तस्वीरें

गाज़ा से दर्दनाक तस्वीकें सामने आ रही हैं. कमाल अदवान अस्पताल के निदेशक अहमद अल-कहलौत ने कहा कि जनरेटर चलाने के लिए ईंधन की कमी की वजह से अस्पताल की सेवा बंद हो गई है. मंगलवार को, जबालिया में अल-अवदा अस्पताल भी इसी वजह से आउट ऑफ सर्विस हो गया. इंस्टाग्राम पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में, पत्रकार इब्राहिम मुसलम कमल अदवान अस्पताल में बाल चिकित्सा विभाग के अंदर एक बिस्तर पर एक नवजात को दिखाते हैं, और अस्पताल में बिजली आती जाती दिख रही है.

वीडियो में मुसलम कहते हैं कि विभाग में बच्चे कुपोषण से पीड़ित हैं, और ईंधन की कमी की वजह से लगातार बिजली कटौती हो रही है. जिसकी वजह से इंस्ट्रूमेंट्स ने काम करना बंद कर दिया है. फ़िलिस्तीनी ग्रुप हमास ने बुधवार को कहा कि कमाल अदवान अस्पताल के बंद होने से उत्तरी गाजा में स्वास्थ्य और मानवीय संकट बढ़ जाएगा, जो पहले से ही अकाल के कगार पर है.

Trending news