Farmer Protest: केंद्र सरकार ने बंद कराए किसानों से जुड़े 177 अकाउंट्स? एक्स ने जताई असहमति
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2122618

Farmer Protest: केंद्र सरकार ने बंद कराए किसानों से जुड़े 177 अकाउंट्स? एक्स ने जताई असहमति

Farmer Protest: किसान आंदोलन का आज 10वां दिन है. इस बीच बड़ी खबर सामने आई है. दरअसल, भारत सरकार ने किसान प्रोटेस्ट से जुड़ी पोस्ट करने वाले एक्स अकाउंट या पोस्ट को ब्लॉक करने का आदेश दिया है. 

Farmer Protest: केंद्र सरकार ने बंद कराए किसानों से जुड़े 177 अकाउंट्स? एक्स ने जताई असहमति

Farmer Protest: किसान आंदोलन से जुड़ी बड़ी खबर सामने आई हैं. सोशल मीडिया एक्स के मुताबिक, भारत सरकार ने किसान प्रोटेस्ट से जुड़ी पोस्ट करने वाले एक्स अकाउंट या पोस्ट को ब्लॉक करने का आदेश दिया है. जिसके बाद एक्स ने सरकार के आदेश पर असहमति जताई है. 

इस बीच भारत सरकार के इस आदेश को लेकर एक्स ने बयान जारी किया है. जारी बयान में कहा गया है, “भारत सरकार ने आदेश जारी किया है, जिसमें एक्स के कुछ अकाउंट और पोस्टों पर कार्रवाई करने को कहा गया है. कहा गया है कि उन अकाउंट और पोस्ट को ब्लॉक किया जाए, क्योंकि ये भारत के कानून के मुताबिक़ दंडनीय है.”

एक्स ने जारी किया बयान
एक्स ने लिखा, “आदेश का पालन करते हुए हम इन अकाउंट और पोस्टों को सिर्फ इंडिया में ही ब्लॉक करेंगे. हालाँकि, हम इससे असहमत हैं और मानते हैं कि अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता दी जानी चाहिए. भारत सरकार के आदेश के खिलाफ हमारे रुख वाली एक रिट अपील अब भी पेंडिंग है. हमारी नीति के मुताबिक, हमने इन अकाउंट्स के यूजर्स को सूचना दे दी है. कानूनी वजहों से हम भारत सरकार का आदेश शेयर नहीं कर सकते, लेकिन हमारा मानना है कि इस आदेश को सार्वजनिक करना पार्दशिता के लिहाज से सही है.”

177 अकाउंट को ब्लॉक करने का दिया आदेश
इस बीच न्यूज एजेंसी PTI ने जराए के हवाले से बताया है, "आईटी मंत्रालय ने गृह मंत्रालय के गुजारिश पर सोशल मीडिया प्लेटफार्मों को 177 अकाउंट को अस्थायी रूप से ब्लॉक करने का आदेश दिया है, जो किसानों के विरोध प्रदर्शन से पोस्ट शेयर कर रहे हैं."

क्या है पूरा मामला
किसान आंदोलन 12 फरवरी से जारी है. पंजाब और हरियाणा के बीच स्थित खनौरी बॉर्डर पर किसान प्रोटेस्ट कर रहे हैं. इस बीच किसान और पुलिस में झड़प होने से एक 21 साल के नौजवान की मौत हो गई थी, जिसके बाद भारी बवाल हुआ है. इस झड़प की खबरें सोशल मीडिया पर तेजी से फैल रही थी. इस बीच सरकार ने दावा किया है कि प्रोटेस्ट के आड़ में कुछ लोग फेक न्यूज फैला रहे हैं. 

Trending news