जगदीश टाइटलर को बड़ी ज़िम्मेदारी, बीजेपी ने कहा- "कांग्रेस को 1984 के क़ातिलों से प्यार"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1435144

जगदीश टाइटलर को बड़ी ज़िम्मेदारी, बीजेपी ने कहा- "कांग्रेस को 1984 के क़ातिलों से प्यार"

MCD Election 2022: एमसीडी चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी ने जगदीश टाइटलर को इलेक्शन कमेटी का मेंबर चुना है. जिसके बाद बीजेपी ने कांग्रेस पर निशाना साधा है. पढ़िए पूरी ख़बर 

जगदीश टाइटलर को बड़ी ज़िम्मेदारी, बीजेपी ने कहा- "कांग्रेस को 1984 के क़ातिलों से प्यार"

MCD Election 2022: 4 दिसंबर को होने वाले एमसीडी चुनावों से पहले कांग्रेस पार्टी ने जगदीश टाइटलर को इलेक्शन कमेटी का मेंबर चुना है. कांग्रेस ने जुमेरात को दिल्ली नगर निगम 2022 के इलेक्शन के लिए स्टेट इलेक्शन कमेटी के मेंबर्स की लिस्ट जारी की, जिसमें जगदीश टाइटलर (Jagdish Tytler) का भी नाम शामिल है. जगदीश टाइटलर को कमेटी में शामिल करने से कांग्रेस ने एक बड़ा मसला खड़ा कर दिया है.  ऐसे में जगदीश टाइटलर का नाम शामिल करने पर बीजेपी ने कांग्रेस के ख़िलाफ़ को आड़े हाथों लिया है.

यह भी पढ़ें: चीन, महंगाई, नोटबंदी, अग्निपथ, बेरोज़गारी के मामले पर बंद कर दिया जाता हमारा माइक: राहुल

जगदीश टाइटलर के नाम पर हंगामा
स्टेट इलेक्शन कमेटी के मेंबर्स की लिस्ट में जगदीश टाइटलर का नाम शामिल करने पर हंगामा होने का अंदेशा ज़ाहिर किया जा रहा था,ऐसे में जगदीश टाइटलर का नाम शामिल करने पर भारतीय जनता पार्टी और आम आदमी पार्टी दोनों ही कांग्रेस को निशाना बना रहे हैं. इस मामले में बीजेपी के दिल्ली के तर्जुमान (प्रवक्ता) आरपी सिंह ने ट्वीट कर कहा कि कांग्रेस "1984 के सिखों के क़त्लेआम (नरसंहार) के ज़ख़्मों पर दिल्ली स्टेट इलेक्शन कमेटी में जगदीश टाइटलर को शामिल करके नमक छिड़कती है. इससे पता चलता है कि राजीव गांधी और उनकी टीम ने 1984 में जो किया उससे उन्हें कोई पछतावा नहीं है". बीजेपी लीडर मनजिंदर सिंह सिरसा ने टाइटलर को इलेक्शन कमेटी में शामिल करने पर कांग्रेस को निशाने पर लिया. उन्होंने कहा, "यह कोई नई बात नहीं है, "कांग्रेस और गांधी परिवार को 1984 के क़ातिलों से ख़ास प्यार है".

 

1984 फसाद के मुल्ज़िमीन में शामिल है टाइटलर का नाम
 बता दें कि जगदीश टाइटलर का नाम दिल्ली सिख फसादात 1984 (1984 Sikh Riots) के मुल्ज़िमीन में शामिल है. जिसकी वजह से पिछले कई बरसों से जगदीश टाइटलर हाशिए पर हैं. काफ़ी वक़्त से कांग्रेस ने उन्हें कोई ज़िम्मेदारी नहीं दी थी और न ही उन्हें पार्टी की किसी भी मीटिंग में बुलाया गया. एक्स एमपी और साबिक़ मरकज़ी वज़ीर (पूर्व केंद्रीय मंत्री) जगदीश टाइटलर को उस कमेटी का मेंबर बनाया गया है, जो दिल्ली में 4 दिसंबर को होने वाले नगर निकाय चुनाव के लिए उम्मीदवारों का फैसला करेगी. बता दें कि 250 वार्डों के लिए 4 दिसंबर को वोट डाले जाएंगे और 7 दिसंबर को नतीजों का ऐलान किया जाएगा.

Watch Live TV

Trending news