CBSE 10th, 12th Exam: किसान आंदोलन ने मद्देनजर बोर्ड की स्टूडेंट से अपील, ऐसे पहुंचे सेंटर
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2111216

CBSE 10th, 12th Exam: किसान आंदोलन ने मद्देनजर बोर्ड की स्टूडेंट से अपील, ऐसे पहुंचे सेंटर

CBSE 10th, 12th Exam: आज से सीबीएसई एग्जाम की शुरुआत हो रही है. ऐसे में बोर्ड ने छात्रों से खास गुजारिश की है. यह गुजारिश किसान आंदोलन को मद्देनजर रखते हुए की गई है. पढ़ें पूरी खबर

CBSE 10th, 12th Exam: किसान आंदोलन ने मद्देनजर बोर्ड की स्टूडेंट से अपील, ऐसे पहुंचे सेंटर

CBSE 10th, 12th Exam: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने बुधवार को छात्रों को 15 फरवरी (गुरुवार) से 13 मार्च तक 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाओं के लिए केंद्रों तक पहुंचने के लिए दिल्ली मेट्रो सर्विस इस्तेमाल करने की सलाह दी है, ताकि देरी से बचा जा सके. इसके साथ ही बोर्ड का कहना है कि छात्र अपने सेंटर्स तक पहुंचने के लिए घरों से जल्दी निकलें.

बोर्ड ने क्यों की यह गुजारिश

किसानों के शहर की तरफ मार्च के मद्देनजर देश की राजधानी में ट्रैफिक रेस्ट्रिक्शन्स की एक सीरीज के बीच यह सलाह दी गई है. सीबीएसई ने एडवाइजरी में कहा, "दिल्ली में मौजूदा हालातों की वजह से यह उम्मीद है कि यातायात संबंधी समस्याएं होंगी जिससे परीक्षा केंद्र तक पहुंचने में देरी हो सकती है... इसलिए, सभी छात्रों को सलाह दी जाती है कि वे अपने घरों से जल्दी निकलें ताकि वे सीबीएसई के जरिए जारी निर्देशों के मुताबिक सही वक्त पर पहुंच सकें. परीक्षा केंद्रों तक पहुंचने के लिए मेट्रो सेवाओं का उपयोग करने की सलाह दी जाती है, जो सुचारू रूप से चल रही हैं.

3.9 मिलियन स्टूडेंट्स एग्जाम का हिस्सा

एचटी की एक रिपोर्ट के मुताबिक इस साल, 26 देशों के 3.9 मिलियन से अधिक छात्र सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं में शामिल होंगे. दिल्ली के 877 केंद्रों पर 5,80,192 छात्र परीक्षा देंगे. परीक्षा सुबह 10.30 बजे शुरू होगी और छात्रों को 10 बजे या उससे पहले अपने केंद्रों पर पहुंचने की उम्मीद है.

सीबीएसई ने की छात्रों से गुजारिश

सीबीएसई ने कहा,"पूरे भारत और दूसरे देशों के सभी सीबीएसई छात्रों से भी अनुरोध किया जाता है कि वे स्थानीय हालातों, यातायात, मौसम की कंडीशन, दूरी आदि को ध्यान में रखते हुए सुबह 10.00 बजे (आईएसटी) पर या उससे पहले परीक्षा केंद्र पर पहुंचे. केवल उन छात्रों को एंट्री की इजाजत दी जाएगी जो 10.00 बजे तक पहुंचेगे"

Trending news