Weather Update Today: अभी और होगी बारिश, चलेगी तेज हवा, रोजेदारों को ठंडे मौसम मिलेगी राहत!
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1619487

Weather Update Today: अभी और होगी बारिश, चलेगी तेज हवा, रोजेदारों को ठंडे मौसम मिलेगी राहत!

Weather Update Today: मौसम ने ऐसी अंगड़ाई कि लोगों ने जो स्वेटर, कंबल और रजाई पैक कर दिए थे वो फिर से निकल गए हैं. IMD के मुताबिक यह मौसम इसी तरह कुछ दिन बनेगा रहेगा. पढ़िए अपडेट

Weather Update Today: अभी और होगी बारिश, चलेगी तेज हवा, रोजेदारों को ठंडे मौसम मिलेगी राहत!

Weather Update Today: फरवरी महीने के आखिर और मार्च महीने की शुरुआत में गर्मी ने लोगों के पसीने छुड़ा दिए थे. लेकिन 15 मार्च के बाद से देशभर में मौसम ने तेजी के साथ करवट बदली और फिर से मौसम सुहाना हो गया है. कई जगहों पर ओले भी पड़े. बारिश और ओले के साथ हवा ने लोगों को फिर से कंबल, रजाई और स्वेटर निकालने को मजबूर कर दिया है. मौसम विभाग का कहना है कि यह मौसम अभी कुछ दिन बना रहेगा. 

राजधानी दिल्ली एनसीआर समेत देश के ज्यादातर हिस्सों में मौसम फिर से ठंडा हो गया है. वहीं मौसम विभाग (IMD) का कहना है कि यह मौसम तकरीबन 24-25 मार्च तक इसी तरह बना रहेगा. साथ ही अगले कुछ दिन तापमान में नर्मी रहेगी. सोमवार को दिल्ली में तापमान ने 11 वर्ष पुराना रिकॉर्ड तोड़ा है. दरअसल दिल्ली का तापमान सोमवार यानी 20 मार्च को कम से कम 17.4 और ज्यादा से ज्यादा 27.1 जिग्री सेल्सियस रहा. IMD के मुताबिक 20 मार्च को इससे पिछले 11 वर्षों में यह सबसे कम तापमान दर्ज किया गया है. 

बताया जा रहा है कि अब एक और पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हुआ है. ऐसे में अभी और बारिश होने और तेज हवाएं चलने की संभावना है. इस विक्षोभ का असर 24 मार्च के आस-पास मैदानी इलाकों में दिखने की उम्मीद है. साथ ही इस दौरान 30 से 40 किलोमीटर फी घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी. जिससे तापमान और गिरावट दर्ज होगी. हालांकि इस बारिश से किसानों को नुकसान का सामना करना पड़ रहा है. उनकी फसले बर्बाद हो रही हैं. 

रमजान में लोगों को मिलेगी राहत:
तापमान बेहद कम हो गया है. साथ ही रमज़ान का पवित्र महीना भी आ रहा है. ऐसे में रोजेदारों को ठंडा मौसम रहने से काफी राहत मिलेगी. क्योंकि उन्हें दिन-भर भूखा प्यासा रहना पड़ता है. ऐसे में मौसम ठंडा होने की वजह से उन्हें प्यार कम लगेगी और रोजा आसानी कट जाएगा. 

रमजान से जुड़ी खबरें पढ़िए:
Ramadan 2023: रमजान 2023 के चांद से जुड़े हर पल के अपडेट के लिए बने रहें यहां क्लिक करें
Ramadan 2023 Moon: क्या भारत और सऊदी अरब में एक साथ दिखेगा रमज़ान का चांद, देखिए क्या कहते हैं एक्सपर्ट्स
Ramadan 2023: भारत में ये काम करने पर मिलती हैं दुआएं, इस मुस्लिम देश में किया तो लगेगा 22 लाख का जुर्माना
Ramadan 2023: इफ्तार और सेहरी करते वक्त रखें इन बातों का ख्याल, थकान और प्यास से मिलेगी निजात

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news