पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ का दो दिवसीय सऊदी अरब दौरा; WEF की मीटिंग में लेंगे हिस्सा
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2225008

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ का दो दिवसीय सऊदी अरब दौरा; WEF की मीटिंग में लेंगे हिस्सा

Pakistan- Saudi Arabia Relations: पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ विश्व आर्थिक मंच (WEF) की मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए सऊदी अरब दौरे पर रवाना हो गए हैं. इस दौरान पीएम शरीफ वैश्विक नेताओं के साथ द्विपक्षीय मीटिंग्स करेंगे.  

 

पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ का दो दिवसीय सऊदी अरब दौरा; WEF की मीटिंग में लेंगे हिस्सा

Shehbaz Sharif Saudi Arabia Visit: पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ विश्व आर्थिक मंच (WEF) की मीटिंग में हिस्सा लेने के लिए सऊदी अरब दौरे पर रवाना हो गए हैं. इस दौरान पीएम शरीफ वैश्विक नेताओं के साथ द्विपक्षीय मीटिंग्स करेंगे.  World Economic Forum की 'वैश्विक सहयोग, वृद्धि और ऊर्जा' पर स्पेशल मीटिंग 28 और 29 अप्रैल को रियाद में आयोजित की जाएगी. पाकिस्तान के पीएम शहबाज शरीफ अपनी दो दिवसीय दौरे के दौरान सऊदी क्राउन प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान से मुलाकात करेंगे और अपने देश में निवेश संभावनाओं पर बातचीत करेंगे.

कई मुद्दों पर होगी चर्चा
पीएम शहबाज शरीफ के साथ पाकिस्तान के विदेश मंत्री इस्हाक डार और फाइनेंस मिनिस्टर मुहम्मद औरंगजेब भी मौजूद हैं. द न्यूज इंटरनेशनल की रिपोर्ट के मुताबिक, इस दौरान वह अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (IMF) की मैनेजिग डायरेक्टर क्रिस्टालिना जॉर्जीवा के साथ पाकिस्तान के लिए राहत पैकेज पर भी चर्चा करेंगे. गौरतलब है कि, पाकिस्तान के आर्थिक हालात बेहद खराब है. जनता महंगाई के बोझ तले दब गई है. खाने-पीने की चीजों की कीमतें आसमान छू रही हैं. महंगाई इस वक्त पाकिस्तान के लिए एक बहुत बड़ा मसला है और इससे निपटना देश की सरकार के लिए एक बड़ी चुनौती है. अब देखना होगा कि, पीएम का ये दौरा देश के लिए कितना फायदेमंद साबित होगा.

इब्राहिम रईसी का पाकिस्तान दौरा
बता दें कि, इजरायल और ईरान के दरमियान जंग के बीच ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी अपने 3 दिन की आधिकारिक यात्रा पर 22 अप्रैल को पाकिस्तान पहुंचे थे. इस दौरे पर ईरान के प्रेसिडेंट के साथ उनकी पत्नी और एक हाई लेवल डेलेगेशन भी पाकिस्तान दौरे पर पहुंचा था. इस मौके पर उन्होंने पीएम शहबाज शरीफ, राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी और फौजी नेतृत्व के साथ एक अहम मीटिंग की. अपने दौरे के दौरान पाक आर्मी चीफ आसिम मुनीर ने उनसे सीमा सुरक्षा के मुद्दों पर चर्चा की थी.

 

Trending news