पाक के पूर्व PM इमरान जेल में रहने को देंगे तरजीह? विरोधियों से इसलिए हैं नाराज
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2224361

पाक के पूर्व PM इमरान जेल में रहने को देंगे तरजीह? विरोधियों से इसलिए हैं नाराज

Imran Khan Jail: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा है कि वह अपने विरोधियों से समझौता करने के बजाए जेल में रहना पसंद करेंगे.

पाक के पूर्व PM इमरान जेल में रहने को देंगे तरजीह? विरोधियों से इसलिए हैं नाराज

Imran Khan Jail: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान ने उन लोगों के साथ कोई भी समझौता करने से इनकार कर दिया जिन्होंने देश को ‘‘गुलाम’’ बना दिया है. उन्होंने कहा कि वह नौ और साल जेल में रहने के लिए तैयार हैं लेकिन इन लोगों के साथ कभी कोई समझौता नहीं करेंगे. पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) पार्टी के 28वें स्थापना दिवस पर शुक्रवार को जारी संदेश में खान ने कहा कि देश पर तानाशाही थोपी गयी है जो अर्थव्यवस्था, शासन, लोकतंत्र और न्यायपालिका के ‘‘विनाश’’ का आधार बन रही है.

इमरान नहीं करेंगे समझौता
जेल में बंद खान ने कहा, "यह देश के लिए मेरा संदेश है कि मैं वास्तविक आजादी के लिए आवश्यक कोई भी बलिदान दे दूंगा लेकिन अपने देश की आजादी से कभी समझौता नहीं करूंगा." खान ने कहा कि उन्हें ‘‘फर्जी और मनगढ़ंत मामलों’’ की वजह से पिछले नौ महीने से जेल में रखा गया है. उन्होंने कहा, "अगर मुझे नौ और साल जेल में रहना पड़ा तो मैं जेल में रहूंगा लेकिन मैं उन लोगों के साथ कभी समझौता नहीं करूंगा जिन्होंने मेरे देश को गुलाम बना लिया है."

यह भी पढ़ें: मणिपुर में CRPF के 2 जवान शहीद; इतने दिनों से जारी है हिंसा

दावे के बाद आया जवाब
पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री का यह संदेश तब आया है जब ‘PTI’ नेता शहरयार अफरीदी ने दावा किया कि पार्टी बात करेगी लेकिन बिलावल भुट्टो जरदारी के नेतृत्व वाली पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी या सत्तारूढ़ पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज के हालिया प्रस्तावों के बाद उनके साथ बातचीत नहीं करेगी. अफरीदी ने कहा, "हम सेना प्रमुख, ISI के महानिदेशक और सेना के साथ बात करेंगे क्योंकि समय की मांग देश की सुरक्षा को प्राथमिकता देना है."

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news