Pakistan News: पाकिस्तान में फिर बढ़े जरूरी चीजों के दाम; प्राइस सुन सरक जाएगी पैरों तले जमीन
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1799681

Pakistan News: पाकिस्तान में फिर बढ़े जरूरी चीजों के दाम; प्राइस सुन सरक जाएगी पैरों तले जमीन

Pakistan News: पाकिस्तान में जरूरी चीजों के दाम कम होने का नाम नहीं ले रहे हैं. अब पिछले छह महीनों में कई चीजों के दाम में इजाफा हुआ है. जिसमें दूध, चिकन, गैस और दालें शामिल हैं.

File Photo

Pakistan News: पाकिस्तान इस इन दिनों बुरे हालातों से जूझ रहा है. मुल्क के ऊपर कई बिलियन डॉलर का कर्ज है, वहीं आम लोगों की कमर महंगाई ने तोड़ी हुई है. कई जरूरी चीजों के लिए आवाम को बड़ी कीमत चुकानी पड़ रही है. मिडिल क्लास के लिए तो चिकन खरीदना भी मुश्किल हो रहा है.

क्या कहती है रिपोर्ट

पाकिस्तान ब्यूरो ऑफ स्टैस्टिक के डेटा के अनुसार पिछले 6 महीनों में कई जरूरी चीजों के दामों में बढ़ोतरी हुई है. मुल्क में जरूरी चीजों के दाम आसमान छू रहे हैं. मिर्च पाउडर की कीतम 28.98 फीसद बढ़ गई है वहीं बिजली 20.98 फीसद बढ़ी है. टमाटर के दाम 19.71 फीसद, अंडे 4.77 फीसद, एलपीजी 4.13 फीसद, लहसुन 3.09 फीसद, प्याज 2.58 फीसद, गुड़ 2.18 फीसद और आलू की कीमतों में 2.09 फीसद इजाफा हुआ है. हालही में पाकिस्तान ने बिजली के दामों में 27 फीसद का इजाफा किया था.

पाकिस्तान में किस चीज का कितना दाम

पाकिस्तान में एक किलो चिकन का दाम 810 रुपये है. दूध के दाम 240 रुपये लीटर हो गया है. वहीं बात करें चुल्हे में इस्तेमाल होने वाले एलपीजी सिलेंडर की तो 11 किलोग्राम सिलेंडर की कीमत 2200 रुपये है. इसके अलावा सब्जियों के दाम में भी काफी इजाफा हुआ है.

पाकिस्तान ने लिया लोन

इस मुश्किल वक्त में पाकिस्तान कई मुल्कों का कर्जदार हो गया है. सऊदी, यूएई और चाइना तीनों ने पाक को कर्ज दिया हुआ है. जिसके बाद अब आईएमफ से भी डील फाइनल हो गई है. इस सबके बाद पाकिस्तान की गाड़ी पटरी पर आने की उम्मीद है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार एक बार फिर चीन पाकिस्तान को लोन दे रहा है. 

Trending news