Iraq Attack: ईराक में सैन्य अड्डे पर पांच धमाके, तीन लोगों की मौत, कई घायल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2213255

Iraq Attack: ईराक में सैन्य अड्डे पर पांच धमाके, तीन लोगों की मौत, कई घायल

Iraq Attack: ईराक में ईरान समर्थित मिलिशिया के एक सैन्य अड्डे पर पांच धमाके हुए हैं, जिसमें तीन लोगों की जान चली गई है. इस हमले की अभी किसी ने जिम्मेदारी नहीं ली है.

Iraq Attack: ईराक में सैन्य अड्डे पर पांच धमाके, तीन लोगों की मौत, कई घायल

Iraq Attack: शनिवार को इराक में ईरान समर्थित मिलिशिया के एक सैन्य अड्डे पर पांच विस्फोटों में तीन लोगों की मौत हो गई है. सीएनएन की रिपोर्ट के मुताबिक इज़रायली और अमेरिकी अधिकारियों ने कहा कि विस्फोट में कोई भी शामिल नहीं था, जबकि ईरानी विदेश मंत्री होसैन अमीराब्दुल्लाहियन ने कहा कि अगर इज़रायल उसके हितों के खिलाफ काम करता है तो ईरान तत्काल और "अधिकतम स्तर" पर जवाब देगा.

शुक्रवार को हुआ इस्फ़हान में ब्लास्ट

बता दें इससे पहले इस्फ़हान प्रांत में हवाई अड्डे के पास विस्फोट हुए थे, जिसके बाद ईरान को अपनी एयर डिफेंस सिस्टम को तैनात करना पड़ा था. हालांकि ईरान ने इस हमले को ज्यादा तवज्जो नहीं दी थी और कहा मुस्लिम देश को संदेह था कि इसके पीछे इजराइस है भी या नहीं. 

अमेरिका ने कहा हमारा हाथ नहीं

शनिवार को, इराक में मौजूद शिया ईरान समर्थित अर्धसैनिक बल पॉपुलर मोबिलाइजेशन फोर्सेज के जरिए इस्तेमाल किए जाने वाले बेस पर हवाई हमला किया गया. अमेरिकी सेना ने कहा है कि इस हमले के पीछे उसकी सेना का हाथ नहीं है. 

ईरान के विदेश मंत्री ने क्या कहा?

हालांकि, ईरान के विदेश मंत्री ने शुक्रवार को कहा कि तेहरान इस्फ़हान शहर पर हमले की जाँच कर रहा है, और कहा कि अब तक इज़राइल से कोई संबंध साबित नहीं हुआ है. मंत्री, होसैन अमीराब्दुल्लाहियन ने कहा कि अगर इज़राइल उसके हितों के खिलाफ काम करता है तो ईरान "अधिकतम स्तर" पर जवाब देगा.

ईरान के विदेश मंत्री ने एनबीसी न्यूज को बताया कि ड्रोन ने ईरान के अंदर से उड़ान भरी और गिराए जाने से पहले कुछ सौ मीटर तक वह उड़ पाए. अमीरबदोल्लाहियान ने कहा, "वे... खिलौनों की तरह हैं जिनसे हमारे बच्चे खेलते हैं, ड्रोन की तरह नहीं."

Trending news