ईरान ने इसराइल के जासूस को उतारा मौत के घाट; दोनों के बीच बढ़ सकता है तनाव
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2013811

ईरान ने इसराइल के जासूस को उतारा मौत के घाट; दोनों के बीच बढ़ सकता है तनाव

Iran News: ईरानी सरकार ने आज यानी 16 दिसंबर को एलान किया कि उसने सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत में इसराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद के लिए जासूसी करने वाले एक शख्स को फांसी दे दी है. 

ईरान ने इसराइल के जासूस को उतारा मौत के घाट; दोनों के बीच बढ़ सकता है तनाव

Iran News: ईरान से इस वक्त एक बड़ी खबर आई है. जहां इसराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद के एक जासूस को फांसी दी गई है. ईरानी सरकार ने आज यानी 16 दिसंबर को एलान किया कि उसने सिस्तान और बलूचिस्तान प्रांत में इसराइल की खुफिया एजेंसी मोसाद के लिए जासूसी करने वाले एक शख्स को फांसी दे दी है. 

मोसाद के जासूस ईरान में है सक्रिय

ईरान की जनसंपर्क डिपार्टमेंट ने एक बयान जारी कर कहा, "शख्स वर्गीकृत क्लासिफाइड जानकारी इकट्ठा कर रहा था और व्यवस्था को बाधित करने के उद्देश्य से मोसाद को जानकारी दे रहा था. उसे आज यानी 16 दिसंबर की तड़के सुबह जाहेदान जेल में फांसी दी गई है." ईरान बार-बार शिकायत करता रहा है कि मोसाद के जासूस मुल्क में सक्रिय है. 

मोसाद के अधिकारी ने क्या कहा?

हाल में ही एक मीडिया को दिए इंटरव्यू में मोसाद के अधिकारी मेजर जनरल  (सेवानिवृत्त) येर रविद ने कहा कि खुफिया सेवा ईरान के काफी अंदर तक थी. ईरान और इसराइल एक-दूसरे के कट्टर दुश्मन हैं. पिछले साल अप्रैल 2022 में, ईरानी खुफिया अधिकारियों ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया था. इन तीनों पर इल्जाम था कि वे मोसाद से जुड़े हुए थे. इल्जाम साबित होने के बाद तीनों को फांसी दे दी गई.

दोनों हैं एक-दूसरे के कट्टर दुश्मन

बीते कई सालों से ईरान और इसराइल एक-दूसरे पर जासूसी करने का इल्जाम लगाते रहे हैं. इसराइल ने हमेशा से ईरान को अपने के लिए सबसे खतरा मानता है और ईरान को परमाणु हथियार हासिल करने से रोकने के लिए बार-बार सैन्य हमला करने का भी धमकी देता रहता है. वहीं ईरान इसराइल को सबसे बड़ा दुश्मन मानता है. ईरान ने वैश्विक मंचों से इसराइल को धमकी देता रहता है और इसराइल के खिलाफ खुलकर बोलता है.

लेटेस्ट खबर पढ़ने के लिए www.zeesalaam.in पर क्लिक करें. 

Zee Salaam Live TV

Trending news