कर्नाटक: मुस्लिम संगठनों ने आज किया बंद का ऐलान; हिंदू लड़की की मौत से जुड़ा है मामला
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2215539

कर्नाटक: मुस्लिम संगठनों ने आज किया बंद का ऐलान; हिंदू लड़की की मौत से जुड़ा है मामला

Karnataka News: कर्नाटक में मुस्लिम संगठनों ने सोमवार को बंद का ऐलान किया है. संगठनों ने कॉलेज छात्रा नेहा हिरेमथ की मौत पर अफसोस जाहिर करते हुए यह फैसला किया है.

कर्नाटक: मुस्लिम संगठनों ने आज किया बंद का ऐलान; हिंदू लड़की की मौत से जुड़ा है मामला

Karnataka News: कर्नाटक के हुबली में मुस्लिम संगठनों ने कॉलेज छात्रा नेहा हिरेमथ की हत्या की निंदा करते हुए सोमवार को 'बंद' (हड़ताल) का आह्वान किया है. धारवाड़ में मौजूद अंजुमन-ए-इस्लाम के अध्यक्ष इस्माइल तमतगार ने कहा कि मुस्लिम समुदाय के सभी व्यवसायी दिवंगत आत्मा के प्रति संवेदना व्यक्त करने और इस क्रूर घटना का विरोध करने के लिए सुबह 10 बजे से अपराह्न तीन बजे तक बंद रखेंगे.

घटना की निंदा
इस्माइल तमतगार ने कहा, "कल हम बंद रखेंगे. मौत पर शोक जताने और परिवार के साथ अपनी एकजुटता दिखाने के लिए चिकन की दुकानें, गैरेज वर्कशॉप, फल विक्रेता, बैंक, संस्थान बंद रहेंगे. हम अपनी दुकानों पर 'जस्टिस फॉर नेहा' का स्टिकर लगाएंगे." उन्होंने बताया कि एक रैली भी निकाली जायेगी. उन्होंने कहा, "विरोध का मकसद यह संदेश देना है कि किसी भी बच्ची के साथ ऐसी घटना नहीं होनी चाहिए. हम इस घटना की निंदा करते हैं."

यह भी पढ़ें: ओवैसी ने मुस्लिम औरतों को आरक्षण देने की मांग की; बताया उनके साथ कौन है

सहपाठी था फयाज
दरअसल एक चौंकाने वाली घटना में, हुबली-धारवाड़ नगर निगम के कांग्रेस पार्षद निरंजन हिरेमथ की बेटी नेहा हिरेमथ (23) की बृहस्पतिवार को बीवीबी कॉलेज परिसर में चाकू मारकर हत्या कर दी गई. आरोपी फैयाज खोंडुनाइक मौके से फरार हो गया था, जिसे बाद में पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. नेहा ‘मास्टर ऑफ कंप्यूटर एप्लीकेशन’ (MCA) के पहले साल की छात्रा थी और फैयाज पहले उसका सहपाठी रह चुका था.

कई जगहों पर विरोध प्रदर्शन
इस घटना को लेकर हुबली, धारवाड़ और कई दूसरे मकामों पर लोगों ने विरोध प्रदर्शन किया. भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने इस घटना को लेकर कांग्रेस सरकार पर असामाजिक तत्वों के प्रति नरम रुख अपनाने का इल्जाम लगाया है, जबकि सत्तारूढ़ कांग्रेस ने इसे व्यक्तिगत शत्रुता का मामला करार दिया है.

इस तरह की खबरें पढ़ने के लिए zeesalaam.in पर जाएं.

Trending news