BJP का मुस्लिम नेता गिरफ्तार; मोदी के मुस्लिम विरोधी बयान पर उठाया था सवाल
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2224985

BJP का मुस्लिम नेता गिरफ्तार; मोदी के मुस्लिम विरोधी बयान पर उठाया था सवाल

Usman Ghani Arrest: दूसरे फेज के इलेक्शन प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने राजस्थान में मुस्लिम और घुसपैठिए को लेकर एक बयान दिया था. जिसपर उस्मान गनी ने ऐतराज़ जताया था. पूरी खबर पढ़ने के लिए नीचे स्क्रॉल करें. 

BJP का मुस्लिम नेता गिरफ्तार; मोदी के मुस्लिम विरोधी बयान पर उठाया था सवाल

Usman Ghani Arrest: बीजेपी के बीकानेर से पूर्व अल्पसंख्यक मोर्चा के जिला अध्यक्ष उस्मान गनी को आज यानी 27 अप्रैल की सुबह पुलिस ने गिरफ्तार किया है. दो दिन पहले ही बीजेपी ने उस्मान गनी को पार्टी से निष्कासित किया था. ऐसे में उनकी गिरफ्तारी को लेकर राजस्थान की सियासी पारा हाई हो गई है. 

शांति भंग करने के इल्जाम में गिरफ्तार
मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि शांति भंग करने के इल्जाम में गिरफ्तार किया गया है. वहीं, बीकानेर के मुक्ता प्रसाद थाना प्रभारी धीरेंद्र सिंह कहना है कि थाने के पास पुलिस बैरीकेंड्रिंग कर रही थी. तभी वो पुलिस उलझ गए, जिसके बाद बीजेपी के पूर्व नेता उस्मान गनी को गिरफ्तार किया गया है. 

पीएम मोदी को लेकर दिया था ये बयान
दूसरे फेज के इलेक्शन प्रचार के दौरान पीएम मोदी ने राजस्थान में मुस्लिम और घुसपैठिए को लेकर एक बयान दिया था. जिसपर उस्मान गनी ने ऐतराज़ जताया था.  एक निजी न्यूज चैनल से बात करते हुए कहा था, "बीजेपी राजस्थान की 25 सीटों में से 3-4 सीटें हारने जा रही है." इसके साथ ही उन्होंने राजस्थान में चुनावी रैलियों के दौरान मुसलमानों पर पीएम मोदी की टिप्पणियों की भी निंदा की थी.

उस्मान को पार्टी से किया गया सस्पेंड
उस्मान गनी का ये वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हुआ, जिसके बाद बीजेपी ने गनी को पार्टी से सस्पेंड कर दिया. बीजेपी राज्य अनुशासन समिति के अध्यक्ष ओंकार सिंह लखावत ने कहा, "उस्मान गनी के जरिए मीडिया में पार्टी की छवि को "खराब" करने की कोशिश की गई थी. पार्टी ने अपनी छवि खराब करने के उस्मान गनी के कृत्य का संज्ञान लिया और इसे अनुशासन का उल्लंघन मानते हुए उन्हें 6 साल के लिए पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निष्कासित कर दिया."

पीएम मोदी ने क्या कहा था?
राजस्थान के बांसवाड़ा जिले में एक जनसभा को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, "अगर कांग्रेस सत्ता में आती है, तो वह मुसलमानों को धन का "पुनर्वितरण" करेगी." इसके साथ उन्होंने इल्जाम लगाया कि कांग्रेस की योजना लोगों की मेहनत की कमाई और कीमती सामान "घुसपैठियों" और "जिनके अधिक बच्चे हैं.

Trending news