गाजा से लेकर वेस्ट बैंक तक इजराली सेना का जुल्म, 6 फिलिस्तीनी हलाक
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2168868

गाजा से लेकर वेस्ट बैंक तक इजराली सेना का जुल्म, 6 फिलिस्तीनी हलाक

West Bank News: हमास ने बीते साल 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था. जिसमें 1200 इसराइली नागरिकों की मौत हो गई थी. इसके बाद इसराइली फौज ने गाजा पट्टी पर हवाई हमले किए हैं. जिसमें अब तक 32 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है. 

गाजा से लेकर वेस्ट बैंक तक इजराली सेना का जुल्म, 6 फिलिस्तीनी हलाक

West Bank News: इसराइली फौज ने गाजा से लेकर वेस्ट बैंक तक कहर बरपा रही है. इस बीच फौज ने वेस्ट बैंक के कई शहरों में फिलिस्तीनियों को मार डाला है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, गुरुवार को तुल्कर्म शहर में नूर शम्स फिलिस्तीनी रिफ्यूजी कैंप में इसराइली सेना की छापेमारी के दौरान हुई झड़प में छह फिलिस्तीनियों में से चार की मौत हो गई है. 

इसराइली फौज ने रिफ्यूजी कैंप को बनाया निशाना
फिलिस्तीनी रेड क्रिसेंट सोसाइटी और सुरक्षा सूत्रों के मुताबिक, उनमें से दो लोगों की मौत इसराइली सैनिकों की फायरिंग और दूसरे दो की मौत ड्रोन हमले में हुई है. फ़िलिस्तीनी समाचार एजेंसी डब्ल्यूएएफए ने स्थानीय सूत्रों के हवाले से बताया, ''इसराइली फौज ने सैन्य बुलडोजरों के साथ गुरुवार को तुल्कर्म शहर और रिफ्यूजी कैंप पर धावा बोल दिया और सख्त घेराबंदी कर दी.''

400 से ज्यादा फिलिस्तीनियों को मार दिया
इसराइली फौज ने गुरुवार को दो दूसरे घटनाओं में अल-बिरेह के पास अल-अमारी रिफ्यूजी कैंप में मोहम्मद सलहिया (19) और बेथलेहम के दक्षिण में एक इसराइली बस्ती के पास समेह जायतून (63) को मार डाला. दोनों घटनाओं इसराइली सेना की ओर से तत्काल कोई टिप्पणी नहीं आई है. फिलिस्तीनी आंकड़ों के मुताबिक, 7 अक्टूबर 2023 से वेस्ट बैंक में इसराइली फौज ने कम से कम 450 फ़िलिस्तीनियों को मार दिया है.

भूख से बच्चों की जा रही है जान
वाजेह हो कि हमास ने बीते साल 7 अक्टूबर को इसराइल पर हमला किया था. जिसमें 1200 इसराइली नागरिकों की मौत हो गई थी. इसके बाद इसराइली फौज ने गाजा पट्टी पर हवाई हमले किए हैं. जिसमें अब तक 32 हजार से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है. वहीं, लगभग 75 हजार से ज्यादा जख्मी हो गए हैं. हमास इसराइल जंग की वजह से गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है. इस हमले में सबसे ज्यादा बच्चे और महिलाएं मारे गए हैं. इस बीच गाजा पट्टी में भूखमरी से बच्चों की जान जा रही है. 

Trending news