Israel Palestine War: बाइडेन ने नेतन्याहू को लगाई फटकार; इजराइल के एक्शन पर होगी अमेरिकी नीति निर्धारित
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2189611

Israel Palestine War: बाइडेन ने नेतन्याहू को लगाई फटकार; इजराइल के एक्शन पर होगी अमेरिकी नीति निर्धारित

Israel Palestine War: इजराइल और हमास के बीच जंग जारी है और नेतन्याहू के एक्शन्स पर लगातार सवाल उठते आए हैं. अब अमेरिका ने थोड़ा तल्ख रुख अपनाया है. पूरी खबर पढ़ने के लिए स्क्रॉल करें.

Israel Palestine War: बाइडेन ने नेतन्याहू को लगाई फटकार; इजराइल के एक्शन पर होगी अमेरिकी नीति निर्धारित

Israel Palestine War: इजराइल और फिलिस्तीन में जंग जारी है. लगातार इजराइल के जरिए की जा रही कार्रवाई पर सवाल उठ रहे हैं. अब यूएस ने भी इजराइल को फटकार लगाई है. अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन ने कहा कि अमेरिकी नीति इस बात पर निर्धारित होगी कि इजराइल फिलिस्तीनी नागरिकों और सहायता कर्मियों की सुरक्षा के लिए कदम उठाता है या नहीं. बता दें, कई तस्वीरें ऐसी सामने आ रही हैं जहां इजराइली सैनिक खाना ले रहे लोगों पर फायरिंग कर रहे हैं.

अमेरिका ने लगाई इजराइल को फंटकार

राष्ट्रपति जो बिडेन ने इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से कहा कि इजरायल को नागरिक क्षति और पीड़ा को कम करने के लिए तत्काल कार्रवाई करनी चाहिए, व्हाइट हाउस ने इस बात की जानकारी दी है. 30 मिनट से भी कम समय की कॉल में बिडेन ने नेतन्याहू से यह भी कहा कि क्षेत्र में तत्काल युद्धविराम जरूरी है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बंधकों को घर लाने के लिए इस डील को फाइनल करना जरूरी है.

बाइडेन के टोन में बदलाव

बाइडेन के टोन में अचानक बदलाव काफी हैरान कर देने वाला है. यह पहली बार है कि अमेरिकी राष्ट्रपति ने इस तरह से बात की है. बता दें, अमेरिका के लोग इजराइल हमास युद्ध में जो बाइडेन की मुखालिफत करते आए हैं. हाल ही में जो बाइडेन ने इफ्तार पार्टी रखी थी, जिसका मुस्लिम उलेमाओं ने बायकाट किया और परिणामस्वरूप इस पार्टी को कैंसल करना पड़ा.

व्हाइट हाउस ने अपने बयान में कहा, "बाइडेन ने नागरिक क्षति, मानवीय पीड़ा और सहायता कर्मियों की सुरक्षा को संबोधित करने के लिए इज़राइल को विशिष्ट, ठोस और मापने योग्य कदमों की एक सीरीज का ऐलान करने और उसे लागू करने की जरूरत को स्पष्ट किया."

इसके साथ ही राष्ट्रपति ने साफ किया है कि यूएस पॉलिसी इजराइल के जरिए उठाए गए कदम पर निर्भर करेगी. सोमवार को इजराइल के जरिए किए गए हमले में वर्ल्ड सेंट्रल किचेन के सात लोग मारे गए थे. वह लोग गाजा के लोगों की मदद के लिए मौजूद थे. व्हाइट हाउस ने बाइडेन को हमले से नाराज और दुखी बताया हैय

Trending news