इजरायल का दावा! गाजा में मारे गए 130 लड़ाके, एक बंधक की मिली लाश
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2254086

इजरायल का दावा! गाजा में मारे गए 130 लड़ाके, एक बंधक की मिली लाश

Israel Hamas: इजरायली फौज ने दावा किया है कि गाजा में 130 लड़ाकों को मारा गया है. इस दौरान फौज ने कई हथियार भी बरामत करने का दावा किया है. IDF के मुताबिक हमास ने एक नागरिक को 7 अक्टूबर को मारा था, इसके बाद उसका शव अपने साथ ले गए थे.

इजरायल का दावा! गाजा में मारे गए 130 लड़ाके, एक बंधक की मिली लाश

Israel Hamas: इजरायली रक्षा बल (IDF) ने कहा है कि उसने दक्षिणी गाजा पट्टी के रफा में 130 से ज्यादा लड़कों को मार गिराया है. समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने शनिवार को जारी IDF बयान का हवाला देते हुए बताया कि गिवाती इन्फैंट्री ब्रिगेड ने पूर्वी रफा में एक ठिकाने पर 80 से ज्यादा लड़ाकों को मार गिराया और दर्जनों राइफलें, हथगोले और गोला-बारूद बरामद किए. इसके आलावा, गिवाती की टोही इकाई ने इलाके में सुरंग बनाने के बुनियादी ढांचे का भी पता लगाया.

कई ढांचे नष्ट
इसके साथ ही, IDF के 401वीं बख्तरबंद ब्रिगेड ने हमास के बुनियादी ढांचे और इमारतों पर छापे में लगभग 50 लड़कों को मार गिराया. यहीं से IDF सैनिकों पर गोलीबारी की गई थी. IDF ने दर्जनों सुरंग शाफ्ट और कई विमान भेदी बंदूकें भी खोजी. IDF ने कहा, "अब तक, 401वीं ब्रिगेड ने सैकड़ों आतंकवादी बुनियादी ढांचे को खत्म कर दिया है." IDF की पांच पैदल सेना ब्रिगेडों में से एक गिवाती है जिसमें तीन बटालियन हैं. सबके काम बंटे हुए हैं.

बंधक की लाश बरामद
इजरायली सेना ने कहा है कि गाजा पट्टी से एक और इजरायली बंधक का शव बरामद किया गया है. 24 घंटे के भीतर ये चौथा शव है. सेना के प्रवक्ता अविचाई एड्राई ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट किया, "सेना और शिन बेट सुरक्षा एजेंसी के संयुक्त विशेष अभियान में रॉन बेंजामिन का शव बरामद किया गया." एक बयान में, एड्राई ने कहा कि सेना की जानकारी से संकेत मिलता है कि रॉन बेंजामिन पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास के हमले के दौरान मारे गए थे और उनके शव को हमास के लड़ाके गाजा ले गए थे.

मर चुके बंधक
उन्होंने कहा कि बेंजामिन का शव तीन अन्य लोगों के शवों के साथ शुक्रवार को बरामद किया गया, जिनकी पहचान शनि लौक, अमित बुस्किला और इत्ज़िक गेलेंटर के रूप में की गई. बयान के मुताबिक, शव को एक चिकित्सा संस्थान में ले जाया गया, जिसके बाद सेना ने बेंजामिन के परिवार को मामले की जानकारी दी. एड्राई ने कहा, "सेना और शिन बेट सभी अपहृतों को वापस लाने के लिए खुफिया साधनों का इस्तेमाल करते हुए दृढ़ संकल्प के साथ पेशेवर रूप से अपना काम जारी रखे हुए हैं." इजरायल का अनुमान है कि गाजा में अभी भी कम से कम 129 इजरायली बंधक हैं, जिनमें से कुछ, हमास के मुताबिक, मर चुके हैं.

Trending news