Israel Attack Rafah: इजराइल का राफा पर हमला, दर्जनों लोगों की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2106562

Israel Attack Rafah: इजराइल का राफा पर हमला, दर्जनों लोगों की मौत

Israel Attack Rafah:  इजराइल ने राफा पर हमला किया है, जिसमें दर्जनों लोगों के मारे जाने की खबर है. 14 घरों और 2 मस्जिदों पर एयरस्ट्राइक की गई है. इस हमले की हमास ने निंदा की है.

Israel Attack Rafah: इजराइल का राफा पर हमला, दर्जनों लोगों की मौत

Israel Attack Rafah: हेल्थ ऑफिसर्स के मुताबिक, इज़राइल ने दक्षिणी गाजा के राफा में हवाई हमले किए हैं, जिसमें दर्जनों लोग मारे गए हैं. न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक इस हमले में 52 लोग मारे गए हैं. हालांकि अभी आधिकारिक तौर पर मौत का आंकड़ा सामने नहीं आ पाया है. फिलिस्तीनी अधिकारियों ने जानकारी दी है कि एयरस्ट्राइक में 14 घरों और 3 मस्जिदों को निशाना बनाया है.

इज़राइली सेना ने दो बंधकों को छुड़ाया

इज़राइल की सेना ने कहा कि उसने राफ़ा के शबौरा जिले में कई "आतंकवादी ठिकानों" पर हमला किया है और हमले खत्म हो गए हैं. इसके साथ ही इजराइली सेना का कहना है कि उसने दो बंधकों को रेक्यू कर लिया है. इन बंधकों के नाम  Fernando Simon Marman और Louis Har. दोनों ही लोग सही कंडीशन में हैं. हमास ने चेतावनी दी है कि राफा में इजरायली जमीनी हमले से गाजा में समूह के शेष बंदियों को रिहा करने के लिए बातचीत बिगड़ जाएगी.

राफा में रहते हैं लाखों लोग

राफा में गाजा की आधे से ज्यादा आबादी बसती है, इसके साथ ही यह काफी डेंस पॉप्यूलेटिड इलाका है, दूसरी इलाकों जंग से बचने के लोग यहा शरण लेने के लिए रुके हुए हैं. हमास ने हमलों के लिए इज़राइल की निंदा करते हुए कहा है कि ये "उसके जरिए हमारे लोगों के खिलाफ किए जा रहे नरसंहार के दायरे के विस्तार" का प्रतिनिधित्व करते हैं."

ग्रुप ने जारी की प्रेस रिलीज

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक ग्रुप ने एक प्रेस रिलीज जारी की है. जिसमें लिखा है,"आज रात राफा शहर पर नाजी कब्जे वाली सेना का हमला... जिसने अब तक सौ से अधिक शहीदों की जान ले ली है, इसे नरसंहार युद्ध और हमारे फिलिस्तीनी लोगों के खिलाफ जबरन विस्थापन की कोशिशों की निरंतरता माना जाता है."

संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडेन ने रविवार को इजरायली प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतन्याहू सचेत किया है और कहा है कि वह राफा में रहने वाले लोगों को ध्यान में रखती ही ऑपरेशन को अंजाम दे. उधर नेतन्याहू ने भी फिलिस्तीनियों को सेफ पैसेज देने के लिए कहा है.

Trending news