हमास को खत्म नहीं कर पाएगा इसराइल? हिजबुल्लाह चीफ ने दिया बड़ा बयान
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2155755

हमास को खत्म नहीं कर पाएगा इसराइल? हिजबुल्लाह चीफ ने दिया बड़ा बयान

Gaza War: लेबनान-इसराइल सीमा पर पिछले साल 8 अक्टूबर को उस वक्त तनाव बढ़ गया, जब लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह ने इसराइल पर हमास के हमले के समर्थन में इसराइल की तरफ दर्जनों रॉकेट दागे.

हमास को खत्म नहीं कर पाएगा इसराइल? हिजबुल्लाह चीफ ने दिया बड़ा बयान

Gaza War: गाजा में बीते साल 7 अक्टूबर 2023 से जंग जारी है. इस बीच हिजबुल्लाह प्रमुख सैय्यद हसन नसरल्लाह ने राफा को लेकर बड़ा बयान दिया है. नसरल्लाह ने कहा कि राफा पर हमले के बाद भी इसराइल, हमास को खत्म नहीं कर पाएगा. यह जानकारी लेबनान की एक मकामी मीडिया ने दी है. 

हमास को खत्म नहीं पर पाएगा इसराइल
13 मार्च को एक टेलीविजन भाषण में नसरल्ला ने कहा, "गाजा पर हमले के बाद इसराइल अब तक अपने उद्देश्यों में असफल रहा है." इसके साथ ही उन्होंने कहा कि राफा पर जमीनी हमला कर के भी इसराइल हमास को खत्म नहीं कर पाएगा. हमास का प्रतिरोध जारी रहेगा. इसके साथ ही नसरल्ला ने हमास के साथ एकजुटता की बात कही है.

हमास को खत्म करने में विफल है इसराइल
नसरल्लाह ने आगे कहा कि इसराइल, हमास को खत्म करने में विफल रहा है. स्थानीय टीवी चैनल अल-मनार ने बताया कि करीब 6 महीने के युद्ध के बाद, इसराइल मध्यस्थों के जरिए हमास के साथ बातचीत कर रहा है. उन्होंने दावा किया कि हमास सभी फिलिस्तीनी गुटों की तरफ से बातचीत कर रहा है, और इसका उद्देश्य सिर्फ सीजफायर ही नहीं, बल्कि गाजा पर इसराइली हमले को रोकना है.

8 अक्टूबर के बाद बड़ा तनाव
गौरतलब है कि लेबनान-इसराइल सीमा पर पिछले साल 8 अक्टूबर को उस वक्त तनाव बढ़ गया, जब लेबनानी सशस्त्र समूह हिजबुल्लाह ने इसराइल पर हमास के हमले के समर्थन में इसराइल की तरफ दर्जनों रॉकेट दागे. इसके जवाब में इसराइल ने भी दक्षिण-पूर्वी लेबनान पर गोलाबारी की थी.

वाजेह हो कि हमास ने  इसराइल पर बीते साल 7 अक्टूबर को हमला किया था. जिसमें 1200 लोगों की मौत हो गई थी. इस हमले के बाद इसराइल ने गाजा पट्टी पर हमला कर दिया. जिसमें अब तक 31 हजार लोगों की मौत हो गई है. इसराइल के इस हमले से गाजा में मानवीय संकट पैदा हो गया है.

Trending news