Gaza War: इसराइली फौज ने गाजा पट्टी पर की भीषण बमबारी, 31 लोगों की हुई मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2243985

Gaza War: इसराइली फौज ने गाजा पट्टी पर की भीषण बमबारी, 31 लोगों की हुई मौत

Gaza War: गाजा हिंसा में अब तक करीब 35 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जबकि 78 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. जिनमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. इस बीच इसराइल ने गाजा पट्टी पर भीषण गोलीबारी की है. 

Gaza War: इसराइली फौज ने गाजा पट्टी पर की भीषण बमबारी, 31 लोगों की हुई मौत

Gaza War: गाजा में बीते साल 7 अक्टूबर 2023 से जंग जारी है. इस हिंसा में अब तक करीब 35 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. जिनमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. इस बीच इसराइली फौज ने गाजा के कई इलाकों में भीषण बमबारी की है. जिसमें कम से कम 31 लोगों की मौत हुई है. जबकी कई लोग जख्मी हुए हैं. फिलिस्तीनी आधिकारिक न्यूज एजेंसी डब्ल्यूएएफए ने ये जानकारी दी.

न्यूज एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के मुताबिक, इसराइली लड़ाकू विमानों ने मध्य गाजा पट्टी के कई इलाको को निशाना बनाया, जिसमें कम से कम 24 लोग 10 मई को मारे गए हैं. उसके बाद जबालिया रिफ्यूजी कैंप के पास इसराइली फौज ने भीषण बमबारी की, जिसमें 7 लोगों की मौत हुई है. जबकि दर्जनों लोग जख्मी हुए हैं.

इसराइल ने राफा में तेज कर दिया हमला
गौरतलब है कि 9 मई को मिस्र के काहिरा में इसराइल-हमास संघर्ष विराम वार्ता विफल होने के बाद इसराइल ने रफा पर हमले तेज कर दिए हैं. फिलिस्तीन शरणार्थियों के लिए संयुक्त राष्ट्र राहत और कार्य एजेंसी (यूएनआरडब्ल्यूए) ने 10 मई को सोशल मीडिया पर कहा कि शहर में इसराइली बमबारी तेज होने की वजह से लगभग एक लाख 10 हजार लोग रफा से भाग गए हैं. इसमें कहा गया है कि रफा में 34 यूएनआरडब्ल्यूए चिकित्सा सुविधाओं में से दस को बंद करने के लिए मजबूर किया गया. अब ती ही काम कर रहे हैं, वो भी कम क्षमता पर.

बच्चे हो रहे हैं भूखमरी के शिकार
वाजेह हो कि हमास और इसराइल के बीच बीते साल 7 अक्टूबर से युद्ध जारी है. इस जंग में अब तक करीब 34 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हुई है. जबकि 78 हजार से ज्यादा लोग जख्मी हुए हैं. जिनमें ज्यादातर बच्चे और महिलाएं शामिल हैं. गाजा हिंसा के बाद मानवीय संकट पैदा हो गया है. गाजा में लोग भूखमरी के शिकार हो रहे हैं. एक मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि गाजा में ज्यादातर बच्चे भूखमरी के शिकार हो रहे हैं. 

Trending news