श्रीलंका में होगा एशिया कप? "भारत में होने वाले वर्ल्डकप का बायकॉट करना पाकिस्तान के लिए नामुमकिन"
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1562522

श्रीलंका में होगा एशिया कप? "भारत में होने वाले वर्ल्डकप का बायकॉट करना पाकिस्तान के लिए नामुमकिन"

भारत के मशहूर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के ज़रिए भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप का बहिष्कार करने की संभावना को खारिज कर दिया है.

श्रीलंका में होगा एशिया कप? "भारत में होने वाले वर्ल्डकप का बायकॉट करना पाकिस्तान के लिए नामुमकिन"

Asia Cup: भारत के मशहूर स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के ज़रिए भारत में होने वाले 50 ओवर के विश्व कप का बहिष्कार करने की संभावना को खारिज कर दिया है. अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर रणजी ट्रॉफी, हनुमा विहारी की बेहतरीन परफॉर्मेंस, पांच दिवसीय घरेलू मैचों के महत्व और बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के साथ-साथ एशिया कप की मेजबानी को लेकर पाकिस्तान-भारत के बीच चल रहे विवाद पर भी चर्चा की.

उन्होंने कहा कि एशिया कप पाकिस्तान में होना है लेकिन भारत ने ऐलान किया है कि अगर यह पाकिस्तान में होता है तो हम हिस्सा नहीं लेंगे और अगर आप चाहते हैं कि हम हिस्सा लें तो आयोजन स्थल बदल दें. उन्होंने कहा कि हमने ऐसा पहले भी कई बार देखा है, जब हम कहते हैं कि हम उनके देश जाकर नहीं खेलेंगे, तो इसका मतलब है कि वे हमारे देश में खेलने नहीं आएंगे, इससे पहले भी दुबई में कई टूर्नामेंट हो चुके हैं.

उन्होंने कहा कि हमारे मना करने पर पाकिस्तान ने कहा है कि वे विश्व कप खेलने हमारे देश नहीं आएंगे, लेकिन मुझे लगता है कि यह संभव नहीं है. टेस्ट क्रिकेट में 449 विकेट समेत अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में कुल 672 विकेट लेने वाले इस भारतीय स्पिनर ने कहा कि एशिया कप श्रीलंका में स्थानांतरित होने की उम्मीदे हैं. यह वर्ल्डकप से पहले 50 ओवरों का महत्वपूर्ण टूर्नामेंट है और अगर यह श्रीलंका ट्रांसफर हो जाता है तो मुझे खुशी होगी. 

गौरतलब है कि पिछले हफ्ते बहरीन में हुई एशियाई क्रिकेट परिषद के कार्यकारी बोर्ड की बैठक के दौरान भी भारत एशिया में खेलने के लिए पाकिस्तान नहीं जाने के अपने फैसले पर अड़ा रहा था. भारतीय बोर्ड ने इसका कारण बताया और कहा कि उन्हें पाकिस्तान में खेलने के लिए अपनी सरकार से मंजूरी नहीं मिलेगी. 

जराए से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले हफ्ते मीटिंग के दौरान पीसीबी की अंतरिम प्रबंधन समिति के अध्यक्ष नजम सेठी भारतीय बोर्ड और एशियाई क्रिकेट परिषद के सामने खड़े हुए और पाकिस्तान-भारत क्रिकेट बोर्ड के बीच एशिया कप और विश्व कप को लेकर गतिरोध कायम रहा. नजम सेठी ने साफ शब्दों में कहा था कि अगर भारत एशिया कप खेलने नहीं आया तो पाकिस्तान विश्व कप खेलने भारत नहीं जाएगा.दूसरे देश में ट्रांसफर नहीं होगा.

ZEE SALAAM LIVE TV

Trending news