पाकिस्तान को भारत में इन जगहों पर क्रिकेट खेलना पसंद है, PCB ने बताई वजह
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam1648271

पाकिस्तान को भारत में इन जगहों पर क्रिकेट खेलना पसंद है, PCB ने बताई वजह

India Pakistan Cricket: इसी साल अक्टूबर में भारत में क्रिकेट विश्व कप शुरू होगा. इससे पहले पाकिस्तान ने ICC को इशारा दिया है कि उसे भारत में चेन्नई और कोलकाता में खेलना सबसे ज्यादा पसंद है.

पाकिस्तान को भारत में इन जगहों पर क्रिकेट खेलना पसंद है, PCB ने बताई वजह

India Pakistan Cricket: भारत में इस साल के आखिर में होने वाले विश्व कप में पाकिस्तान की टीम चेन्नई और कोलकाता में अपने ज्यादातर मैच खेल सकती है. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) के सूत्रों ने बताया कि भारत के अपने पूर्ववर्ती दौरे पर टीम ने इस स्थल पर सुरक्षित महसूस किया था. विश्व कप के पांच अक्टूबर से शुरू होने की संभावना है. इसके 46 मैचों को देश के 12 शहरों में खेले जाने की संभावना है जिसमें अहमदाबाद, लखनऊ, मुंबई, राजकोट, बेंगलुरु, दिल्ली, इंदौर, गुवाहाटी और हैदराबाद शामिल है. 

पाकिस्तान चेन्नई में खेलेगा

यह समझा जाता है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड इस मुद्दे पर ICC के शीर्ष अधिकारियों से चर्चा कर रहा है. यह मुद्दा हालांकि अभी एक संवेदनशील विषय है. इस मामले की जानकारी रखने वाले ICC के एक सूत्र ने कहा, ‘‘काफी कुछ इस बात पर निर्भर करेगा कि भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) और भारत सरकार क्या फैसला करती है, लेकिन पाकिस्तान विश्व कप के अपने अधिकांश मैच कोलकाता और चेन्नई में खेलना पसंद करेगा.’’

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में भारत के मैच न खेलने से इतना होगा नुक्सान? PCB ने जारी किया डेटा

सुरक्षा से खुश थे पाकिस्तानी

उन्होंने बताया, ‘‘पाकिस्तान के खिलाड़ी 2016 टी20 विश्व कप के दौरान भारत के खिलाफ कोलकाता में मैच के दौरान सुरक्षा को लेकर खुश दिखे थे. चेन्नई पाकिस्तान के लिए यादगार स्थल है. अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम की क्षमता 1,32,000 दर्शकों की है और भारत-पाकिस्तान के मैचों को यहां आयोजित कराना आईसीसी के लिए फायदे का सौदा होगा. इस स्टेडियम में हालांकि विश्व कप का फाइनल खेला जायेगा ऐसे में भारत-पाकिस्तान के मैच का आयोजन किसी अन्य स्थल पर होगा. 

जल्द ही तैयार होगा ICC का प्रोग्राम

आईसीसी की कार्यक्रम समिति अगले कुछ महीनों में बीसीसीआई के साथ मिलकर विश्व कप का कार्यक्रम तैयार करेगी. हाल ही में आईसीसी के महाप्रबंधक वसीम खान ने व्यक्तिगत हैसियत से कहा था कि पाकिस्तान विश्व कप के दौरान अपने मैचों को बांग्लादेश में खेल सकता है लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अध्यक्ष नजम सेठी और आईसीसी इसे बकवास करार दिया था. पाकिस्तान ने 2011 विश्व कप में भारत के खिलाफ सेमीफाइनल मैच को मोहाली मे खेला था. इसका मकसद वहां के प्रशंसकों को लिए स्टेडियम आना आसान बनाना था. इस बार हालांकि मोहाली बीसीसीआई के विश्व कप स्थल सूची में नहीं है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news